HBN News Hindi

Second Hand Car : 50 हजार में Maruti WagonR और 90 हजार में Swift के बन जाएंगे मालिक, जानें कैसे

Used Cars : आज के समय में हर किसी का सपना होता है कि उसके पास कार हो लेकिन कम बजट होने के कारण वह कार(second hand car kese khride) नही खरीद पाता है। लेकिन अगर आप पुरानी कार खरीदने के बारे मे सोच रहे  है तो आज हम आपके(Second Hand Car ke fayde)  लिए ऐसी कार लेकर आए है। जो आपके बजट में हो और कंडीसन भी सही हो। 
 
 | 
Second Hand Car : 50 हजार में Maruti WagonR और 90 हजार में Swift के बन जाएंगे मालिक, जानें कैसे

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज की समय में बढ़ती महंगाई को देख कार खरीदना आसान बात नही है आप(Second Hand Car  kitne ki aate he) अगर पुरानी कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही कारों के बारे में बताने वाले हैं जिसको आप बेहद(used wagonr car ) कम कीमत में घर ला सकते है। मारुति की ये कार आपको 50 हजार में खरीदने का मौका मिल रहा है। 

 


सेकंड हैंड कार के बारे

गर्मी तेज पड़ने लगी है, ऐसे में टू-व्हीलर की सवारी करना काफी मुश्किल भरा हो जाता है। लेकिन कार(Used Cars in india) से चलने वालों को तपती गर्मी से राहत तो जरूर मिल जाती है, लेकिन एक नई कार खरीदना सभी के बजट में नहीं होता, तो ऐसे (cheapest cars)में सेकंड हैंड कार के बारे में जरूर विचार किया जा सकता है। यहां हम आपको कुछ ऐसी Used कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिन्हें आप बहुत कम कीमत में घर ला सकते हैं।
 

 

50,000 रुपये  में मारुति वैगन-आर


Maruti True Value पर इस समय साल 2009 की वैगन-आर मिल रही है, जिसकी डिमांड 50,000 रुपये है। यह एक(Used Cars in india)पेट्रोल मॉडल है और करीब 1.11 लाख किलोमीटर तक चली है। जानकारी के मुताबिक यह मॉडल 6 बार पहले ही बिक चुकी है। यह चेरी कलर में आपको मिलेगी। इसका रजिस्ट्रेशन कोटा, राजस्थान का है। गाड़ी एक दम साफ़-सुथरी है। True Value ने इस कार को verify भी किया है।

 


90,000 में Swift खरीदने का मौका


Maruti True Value पर एक एक सेकंड हैंड डीजल स्विफ्ट (Swift VDI) उपलब्ध हैं जिसकी डिमांड 90,000 रुपये है। यह साल 2009 का मॉडल है। कार कुल 1.38 लाख किलोमीटर तक चली है। तीन बार यह कार पहले भी बिक चुकी है। सफ़ेद कलर में आपको ये कार मिलेगी और एक दम साफ सुथरी है। इन दोनों कारों के बारे में अधिक जानकारी के लिए True Value से संपर्क कर सकते हैं।

 


कार खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान


एक सेकंड हैंड कार खरीदते समय आपको उसके सभी पेपर्स की जांच करनी चाहिए। बिना चेक किये डील फाइनल न करें। इसके (used car me konsa me konsa model best rhega)अलावा पिछले 2-3 साल में नो क्लेम बोनस को भी चेक करें।


सभी पेपर्स ओरिजिनल ही देखें। गाड़ी को चलाकर जरूर देख ले ताकि आपको अंदाजा लग जाएगा कि गाड़ी कही है या नहीं। अगर कार में कोई शोर सुनाई दे या इंजन से आवाज़ आये तो ऐसे डील न करें। Used कार खरीदने के लिए आप spinny, CareTrade, Mahindra First Choice और OLX की वेबसाईट पर जा सकते हैं।