HBN News Hindi

वीगन लेदर फिनिश के साथ Samsung का यह धांसू स्मार्टफोन इंडियन मार्केट में मचाएगा तहलका

Latest Samsung Smartphone : हाल ही में मोबाइल निर्माता सैमसंग कंपनी ने अपना न्यू स्मार्टफोन को भारतीय बाजारों में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन का बजट भी आम आदमी के अनुसार रखा है। इस स्मार्टफोन में आपको बेहद ही कमाल के फीचर्स देखने को मिलेंगे और इसका लुक भी काफी शानदार बनाया गया है। आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से। 
 | 
वीगन लेदर फिनिश के साथ  Samsung का यह धांसू स्मार्टफोन इंडियन मार्केट में मचाएगा तहलका 

HBN News Hindi (ब्यूरो) :आज के समय में  लगभग हर व्यक्ति स्मार्टफोन का प्रयोग करता है। बच्चे से लेकर बूढ़े तक आज आपको हर किसी के हाथ में आसानी से फोन (Samsung Galaxy F55  ki details) देखने को मिल सकता है।

अगर आप भी Samsung लवर तो यह खबर आपके लिए है, क्योकि सैमसंग ने अभी जल्द ही अपने न्यू स्मार्टफोन Samsung Galaxy F55 को लॉन्च किया है। यदि आप भी कम कीमत में एक दमदार फीचर्स खरीदना चाहते हैं तो यह स्मार्टफोन आपके लिए एक बेहतर ऑपशन रहेगा। 

 लेदर स्टीच बैक पैनल वाला पहला फोन


दक्षिण कोरिया की टेक कंपनी सैमसंग (Samsung) ने सोमवार 27 मई को भारतीय बाजार में मिड रेंज सेगमेंट में गैलेक्सी एफ55 (Samsung Galaxy F55) को पेश कर दिया है। 5G स्मार्टफोन भारत में कंपनी का लेदर (Samsung Galaxy F55 ki launching) स्टीच बैक पैनल वाला पहला फोन है।


जानिए इस स्मार्टफोन का प्रोसेसर  


इस 5G फोन के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 7 Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 5000mAh की बैटरी है। इसके अलावा इसमें 50 मेगापिक्सल (Samsung Galaxy F55 ka camera) का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन 8MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर के साथ आता है। इसमें सेल्फी के लिए 50MP फ्रंट कैमरा होगा।

 

Samsung Galaxy F55 का प्राइज


कंपनी ने नए स्मार्टफोन को तीन स्टोरेज ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा है।8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज (Samsung Galaxy F55 ka storage space) की कीमत 26,999 रुपये है।8GB रैम के साथ 256GB स्टोरेज की कीमत 29,999 रुपये और 12GB रैम (Samsung Galaxy F55 ki keemat) के साथ 256GB स्टोरेज की कीमत 29,999 रुपये है।फोन की बिक्री फ्लिपकार्ट पर 27 मई को शाम 7 बजे से शुरू हो गई है।

 

सैमसंग गैलेक्सी F55 5G का लुक शानदार 


सैमसंग गैलेक्सी F55 5G में वीगन लेदर फिनिश दी गई है। फोन एप्रीकॉट क्रश (Samsung Galaxy F55 ka look) और राइसिन ब्लैक में आता है। फोन का वजन 180 ग्राम है और इसकी थिकनेस 7.8mm है।

 

सैमसंग गैलेक्सी F55 5G की डिस्प्ले


सैमसंग गैलेक्सी F55 स्मार्टफोन में 6.7 इंच फुल एचडी+ सुपर एमोलेड+ डिस्प्ले दी गई है। फोन में 1000 nits की पीक ब्राइटनेस (Samsung Galaxy F55 ki display) दी गई है। फोन 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आता है


स्मार्टफोन श्रेणी में सैमसंग की हिस्सेदारी 


सैमसंग ने सोमवार को कहा कि 5जी स्मार्टफोन पर केंद्रित उसकी वृद्धि रणनीति के नतीजे अच्छे रहे हैं और इस साल की जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी ने उद्योग जगत को पीछे छोड़ दिया है।सैमसंग इंडिया के एमएक्स प्रभाग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट राजू पुलन ने कहा कि समूचे मोबाइल फोन इंडस्ट्री की वृद्धि के लिए 5जी पर ध्यान केंद्रित करना अहम है।

पुलन ने ने कहा कि हमें 5जी स्मार्टफोन सेगमेंट में 26.6 फीसदी हिस्सेदारी के साथ नंबर एक बना दिया है।उन्होंने ने कहा कि भारतीय बाजार में 20,000-30,000 रुपये का सेगमेंट स्मार्टफोन श्रेणी में सबसे तेजी से बढ़ने वाला हिस्सा है।