HBN News Hindi

Safest Car In india : टाटा की इस कार ने बाकी कारों को चटाई धूल, दूसरी बार बिक्री के मामले में नंबर वन

Tata Best Selling Car : आज हम आपको बता दें कि टाटा की गाड़ियां बड़ी जानी मानी गाड़ियों में से एक है। इन (Best Safest car In India) कारों को लोग खूब पसंद कर रहे है। 2024 की बेस्ट सेलिंग कार की बात करें सबसे ऊपर टाटा की कार है और अगर दुसरी ओर सेफ्टी के मामले में कारों की बात करें। तो भी टाटा की ही कार सबसे आगे होगी। क्योंकी टाटा (Sbse jyada bikne wali car) कंपनी सेफ्टी में काई भी कमी नही छोड़ती है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से इस खबर के माध्यम से।
 | 
Safest Car In india : टाटा की इस कार ने बाकी कारों को चटाई धूल, दूसरी बार बिक्री के मामले में नंबर वन

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : टाटा की गाड़ियों ने मार्केट में धूम मचा रखी है लोगों को ये कारें बेहद ही पसंद आ रही है। ऐसे में आपको (Tata punch sales ) बता दें कि Punch की अप्रैल 2024 में 19,158 यूनिट्स बिकीं, जो नवंबर 2023 में बिकी 14,383 यूनिट्स से ज्यादा है। टाटा की इस कार के फीचर्स व प्राइस के बारे में जानते हैं।
 


होती है मारुति की गाड़ियां आगे 


अप्रैल 2024 में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की (tata punch sales in april 2024) लिस्ट सामने आ चुकी है।  यूं तो टॉप-10 कारों की लिस्ट में सबसे अधिक मारुति की गाड़ियां होती है, लेकिन एक कार ऐसी है जिसने पिछले दो महीने से मारुति और हुंडई जैसी दिग्गज कंपनियों की नाक में दम कर दिया है।  ये एसयूवी इतनी ताबड़तोड़ बिक रही है कि एंट्री लेवल कारें भी पीछे (tata punch Kitni mileage Deti h) छूट गई है।  बीते अप्रैल महीने की सेल्स में भी इस कार ने नंबर-1 की पोजीशन पर जगह बनाकर मारुति और हुंडई की बेस्ट सेलिंग कारों को धूल चटा दिया है। 


आ गई नंबर-1 पोजीशन पर


अगर अप्रैल 2024 की बेस्ट सेलिंग कार की बात करें तो इस (Top Selling Car In India) लिस्ट में पहला नाम टाटा की माइक्रो एसयूवी पंच (Tata Punch) का है।  पिछले महीने कार ग्राहकों ने इसे खूब पसंद किया और ये एसयूवी 19,158 यूनिट्स की कुल बिक्री के साथ नंबर-1 पोजीशन पर आ गई।  बता दें कि इस साल मार्च में पंच की 17,547 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।  पंच की बिक्री में वृद्धि से पता चलता है कि यह (tata punch cng price) कार ग्राहकों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही है। 


बाकी सभी कारों को छोड़ा पीछे


पंच ने मारुति की टॉप सेलिंग कार वैगन आर को पीछे छोड़ दिया। इतना ही नहीं हुंडई की सबसे सस्ती कार आई10 निओस भी पंच से काफी पीछे रह गई।  पिछले महीने दूसरे नंबर पर 17,850 यूनिट्स के साथ वैगन आर रही।  वहीं ब्रेजा 17,113 यूनिट्स की बिक्री के साथ तीसरे पायदान पर जगह बनाने में कामयाब रही।  

 

 

टॉप-10 कारों की लिस्ट से लगभग सभी एंट्री लेवल कारें आउट हो चुकी हैं।  मारुति ऑल्टो के10 की 9,043 यूनिट्स की बिक्री हुई है जो मार्च से थोड़ी कम है।  वहीं हुंडई आई10 और रेनो क्विड जैसी कारें बहुत कम बिकी हैं। 


हुई क्रेटा-स्कॉर्पियो की कितनी यूनिट्स बिकी


Hyundai Creta की कुल 15,447 यूनिट्स की बिक्री हुई है जो मार्च में बेची गई 16,458 यूनिट्स से कम है।  वहीं स्कॉर्पियो की बिक्री में भी गिरावट आई है।  Scorpio मार्च में 15,151 यूनिट्स बिकी थी।  मारुति की 7 सीटर अर्टिगा की 13,544 यूनिट्स की बिक्री हुई है।