HBN News Hindi

Royal Enfield की ये धाकड़ बाइक जल्द होगी लॉन्च, मिलेगा पावरफुल इंजन, कीमत होगी इतनी सी

Royal Enfield Hunter 450 Launch : भारतीय बाजार में जब भी बाइक का जिक्र होता है। रॉयल एनफील्ड की चर्चा सबसे पहले होती है। कंपनी शुरु से अपनी बाइक में 350 सीसी के इंजन देती है। हाल ही में कंपनी अपनी नई बाइक Hunter 450 का लॉन्च करने की तैयारी में है। नई हंटर 450cc  को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा भी जा चुका है।
 | 
Royal Enfield की ये धाकड़ बाइक जल्द होगी लॉन्च, मिलेगा पावरफुल इंजन, कीमत होगी इतनी सी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : रॉयल एनफील्ड की बाइक को यंगस्टर्स खुब पसंद करते हैं। कंपनी अपनी बाइक्स में एक से एक दमदार सेफ्टी फीचर्स देती है। जिस कारण(Hunter 450 kab hoga launch) लोग रॉयल एनफील्ड की बाइक को लोग ज्यादा खरीदते हैं। आप भी अगर रॉयल एनफील्ड की नई बाइक खरीदना (Hunter 450 bike ki mileage)चाहते है तो आपको बता दें कि कंपनी हंटर सीरीज में एक और मॉडल को शामिल करने वाली है। 

 


Hunter 450 में मिलेगा ताकतवर इंजन


रॉयल एनफील्ड की Hunter 350 यूथ में काफी तेजी से पॉपुलर हो रही है। लेकिन अब हंटर सीरीज (royal Enfield review)में एक और मॉडल जुड़ने वाला है। कंपनी हंटर 450 को  लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कई बार यह मॉडल टेस्टिंग के दौरान नज़र आया है। लगातार इसके बारे में खबरें अ रही हैं।  हंटर में अब 450cc का ताकतवर  इंजन मिलेगा। इस नए मॉडल के जरिये कंपनी बाजार में (Hunter 450 launch date)अपनी पकड़ को और अधिक मजबूत करने की कोशिश करेगी। आइये जानते हैं इस नए मॉडल से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारियां।

 


Hunter 450 का वजन है इतना


सोर्स के मुताबिक नई Hunter 450cc सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन मिल सकता है जो 40 bhp  की पावर देगा और इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। इंजन न सिर्फ (Royal Enfield bike ka weight)पावरफुल होगा बल्कि स्मूथ भी होगा, यह हर तरह की कंडीशन में बेहतर परफॉरमेंस देगा। बाइक का वजन 180 से लेकर 190kg तक जा सकता है।

 


Hunter 450 बाइक का डिजाइन और फीचर्स


नई हंटर 450cc  का डिजाइन मौजूदा हंटर 350 की तुलना में थोड़ा अलग हो सकता है। इसे ऑन रोड और ऑफ रोड के हिसाब (Royal Enfield Hunter 450 bike ke features)से डिजाइन किया जाएगा। इसके अलावा इसमें TFT कलरफुल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिल सकता है, जिसमें कई तरह की जानकारियां मिलेंगी। बाइक में एयर क्लीनर – पेपर एलीमेंट, असिस्ट क्लच और सेमी-डिजिटल ट्रिपल नैविगेशन सिस्टम जैस कई अच्छे फीचर्स मिल सकते हैं।

 


Hunter 450 की कीमत होगी इतनी


सेफ्टी के लिए बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लेकर ड्यूल डिस्क ब्रेक की सुविधा मिल सकती है। बाइक में 17 इंच के व्हील्स मिल सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत (Hunter 450 bike ki kimat)में इस नए मॉडल की कीमत करीब 2.60 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से इस बाइक को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन अगले कुछ दिनों के भीतर नये मॉडल की कुछ और डिटेल्स आ सकती हैं ।