HBN News Hindi

Royal Enfield की नई बाइक जल्द होगी लॉन्च, मिलेगा 650cc का पावरफुल इंजन

Royal Enfield Himalayan 650 : देश में अगर बाइक का नाम लिया जाए तो रॉयल एनफील्ड की चर्चा सबसे पहले होती है। रॉयल एनफील्ड की बाइक्स 350सीसी इंजन पावर से शुरू होती हैं। कंपनी की कई हाई पावरट्रेन मोटरसाइकिलें हैं। आप भी अगर रॉयल एनफील्ड की नई बाइक खरीदना चाहते है तो आपको बता दे कि कंपनी अपना नया बाइक जल्द ही भारतीय बाजार में पेश करने वाली है।
 | 
Royal Enfield की नई बाइक जल्द होगी लॉन्च, मिलेगा 650cc का पावरफुल इंजन

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारतीय बाजार में कंपनी अपने एक से एक दमदार बाइक लॉन्च करती रहती है। लेकिन रॉयल एनफील्ड की बाइक्स का अपना(Royal Enfield Himalayan 650 launch) एक अलग ही दबदबा है। ग्राहक इस कंपनी की बाइक्स को खूब पसंद करते हैं। रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को लॉन्ग रूट और (best bike in india)पहाड़ों पर चलने के लिए बनाई जाती है। कंपनी अपनी नई बाइक को जल्द ही लॉन्च करने वाली है। यह बाइक 650cc पावर इंजन के साथ मिलेगी। 

 

 

रॉयल एनफील्ड नई बाइक को 650 सीसी इंजन पर काम कर रहा है 


रॉयल एनफील्ड की बाइक्स 350सीसी इंजन पावर से शुरू होती हैं। कंपनी की कई हाई पावरट्रेन मोटरसाइकिलें हैं। यह हाई पावर बाइक्स खासकर (Royal Enfield Himalayan 650 price)लॉन्ग रूट और पहाड़ों पर चलने के लिए बनाई जाती हैं। कंपनी 650 सीसी इंजन पावर में अपनी एक नई बाइक पर काम(Royal Enfield Himalayan 650 kab hoge launch) कर रहा है। बाइक लवर्स लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे हैं। आइए आपको इस बाइक के बारे में बताते हैं।

 


Royal Enfield Himalayan 650 का इंजन पावर


इस नई बाइक का नाम है Royal Enfield Himalayan 650. यह बाइक 650cc पावर इंजन के साथ मिलेगी। कंपनी का (Royal Enfield Himalayan 650 features)दावा है कि यह बाइक सड़क पर 25 kmpl तक की माइलेज देगी। बाइक में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। इस बाइक का कुल वजन करीब 211 kg का होगा, जिससे इसे खराब सड़कों पर चलाने में मुश्किल नहीं होगी।


Royal Enfield Himalayan 650 बाइक की कीमत हो सकती है इतनी


Royal Enfield Himalayan 650 में लॉन्ग रूट के लिए करीब 12 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक मिल सकता है। इस बाइक में आगे 21 इंच और पीछे 19 इंच के टायर दिए जाएंगे। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस नई बाइक की कीमत और लॉन्च डेट के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह बाइक शुरुआती कीमत 4 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जाएगी। (Royal Enfield Himalayan 650 mileage)यह बाइक सितंबर 2025 तक लॉन्च हो सकती है। बाजार में यह बाइक KTM 390 Adventure, Moto Morini X-Cape और Benelli TRK 502 जैसे बाइकों से मुकाबला करेगी।

 


Royal Enfield Himalayan 650 में मिलेंगे ये फीचर्स


इस हैवी इंजन बाइक में मैनुअल ट्रांसमिशन है
बाइक में स्पोक व्हील मिलते हैं
इसके दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक दी गई है
इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टीएफटी स्क्रीन
ट्यूबलेटस टायर और ट्रेक्शन कंट्रोल