HBN News Hindi

Royal Enfield Bike : पावरफुल इंजन और गजब के फीचर, Royal Enfield की इस बाइक ने कर दी सबकी छुट्‌टी

Royal Enfield Continental GT 650 Bike :भारतीय मार्केट में रॉयल एनफील्ड की कॉन्टिनेंटल जीटी 650 बहुत चर्चा में है। जिसमें 650 सीसी का एक बहुत शानदार और बड़ा इंजन दिया जाता है। इस बाइक में आपको शानदार फीचर्स देखने को मिलेगें। तो आइए जानते है  रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के बारे में विस्तार सें। 
 
 | 
Royal Enfield Bike: पावरफुल इंजन और गजब के फीचर, Royal Enfield की इस बाइक ने कर दी सबकी छुट्‌टी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप एक दमदार और हाई माइलेज वाला बाइक खरीदना चाहते हैं तो रॉयल एनफील्ड की कॉन्टिनेंटल जीटी 650 एक अच्छा(Royal Enfield Continental GT 650 bike ki kimat) ऑप्सन हो सकती है। इस बाइक में आपको 25 kmpl की माइलेज मिलती हैं। ये बाइक लंबे रुट और पहाड़ों पर ट्रिप के लिए बेस्ट हैं। 

 

 

Royal Enfield Continental GT 650


Royal Enfield Continental GT में 52 Nm पर 5150 rpm मिलता है। बाइक में आगे और पीछे दोनों टायरों पर(Royal Enfield Continental GT 650 bike ki mileage) डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें USB चार्जर सॉकेट और बड़ी हेडलाइट दी गई है। बाजार में हाई पावर इंजन बाइक्स का अलग ही क्रेज है, यह बाइक लॉन्ग रूट या पहाड़ों पर ट्रिप के लिए बेस्ट होती हैं। बाजार में रॉयल एनफील्ड की इस सेगमेंट में एक धांसू बाइक है Royal Enfield Continental GT 650


Royal Enfield की इस बाइक शुरुआती कीमत 


Royal Enfield की यह बाइक शुरुआती कीमत 3.18 लाख रुपये एक्स शोरूम में आती है। बाइक का टॉप वेरिएंट 3.44 लाख रुपये एक्स शोरूम (Royal Enfield Continental GT 650 ka price)में मिल रहा है। इस हाई पावर बाइक में 647.95 cc का इंजन दिया गया है। यह बाइक 12.5-लीटर के फ्यूल टैंक के साथ ऑफर की जा रही है।

 

 


बाइक की सीट हाइट है इतनी 


कंपनी का दावा है कि यह बाइक सड़क पर 25 kmpl की माइलेज देती है। बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स आता है। बाइक सड़क पर 161 km/h की टॉप स्पीड निकालती है। इस बाइक में जबरदस्त ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। बाइक की सीट हाइट 804 mm की है।


USB चार्जर सॉकेट और बड़ी हेडलाइट


Royal Enfield Continental GT में 52 Nm पर 5150 rpm मिलता है। बाइक में आगे और पीछे दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक का कुल वजन 214 kg का है। इसमें USB चार्जर सॉकेट और बड़ी हेडलाइट आती हैं। राइडर के आरामदायक सफर के लिए इसमें डिजाइनर सीट दी गई है।

 

 


Royal Enfield Continental GT के धाकड़ फीचर्स


महज 6.29 सेकंड में 0 से 100 kmph तक की स्पीड पकड़ लेती है।
इसमें LED हेडलाइट और टेलाइट मिलती है।
बाइक में 52 Nm पर 5150 rpm निकलता है।
सेफ्टी के लिए डुअल चैनल ABS
बाइक में 6-स्पीड गियरबॉक्स और ट्यूबलेस टायर।
सिपंल हैंडलबार और ट्विन-पॉड एनालॉग।
फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन गैस-चार्ज्ड शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन।