HBN News Hindi

Renault की Duster जल्द आएगी नए अवतार में, कीमत और फीचर्स हैं अट्रेक्टिव

Renault Duster 7 Seater Launch Update : भारतीय बाजार में 7 सीटर कारों की कोई कमी नही है। कंपनी एक से एक नई बेहतरीन कार बाजार में लॉन्च करती रहती है। आप भी अगर नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि Renault अब अपनी Duster गाड़ी को 7 सीटर ऑप्शान के साथ लॉन्च करने जा रही है। आइए खबर के माध्यम  से जानें विस्तार में। 
 | 
Renault की Duster जल्द आएगी नए अवतार में, कीमत और फीचर्स हैं अट्रेक्टिव

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : बाजार में एसयूवी कारों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। आप भी अगर फैमिली के लिए शानदार कार खरीदने(Renault Duster 7-seater kab hoge launch) के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दे Renault अब Duster को नए अवतार में पेश करने वाली है। इस कार (Renault Duster car ke feature)को अब 7 सीटर ऑप्शन के साथ लाने वाली है। भारतीय बाजार में इस कार को 3 इंजन ऑप्शन में उतारा जाएगा।

 

 

डस्टर 5 सीटर कार इस दिन हुई लॉन्च


भारत में Renault एक बेहद सफल कॉम्पैक्ट एसयूवी रही है। कुछ पहले इसे बाजार से हटा दिया दिया गया था। लेकिन अब कंपनी इसे एकदम (duster lunch date)नए अवतार में लांच करने की तैयारी कर रही है। डस्टर सबसे पहले 4 जुलाई 2012 में पहली बार 5 सीटर डस्टर को भारत में लॉन्च किया था।


इस समय बाजार में 7 सीटर बिकती है सबसे ज्यादा


इस समय बाजार में 7 सीटर Maruti Ertiga सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी है। जबकि Renault Triber भी एक सस्ती 7 सीटर मॉडल है लेकिन इसकी बिक्री बहुत अच्छी नहीं है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी Triber की जगह अब Duster को बाजार में उतार सकती है। दरअसल कंपनी ऐसा इसलिए कर सकती है क्योंकि डस्टर नाम बेहद पॉपुलर है।

 


कार में नया डिजाइन देखने को मिलेगा 


रिपोर्ट्स के मुतबिक Renault नई डस्टर पर तेजी से काम कर रही है। नए मॉडल को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। नई डस्टर (Renault Duster car ka desgien)के डिजाइन में बड़े बदलाव इस बार देखने को मिलेंगे। इसके फ्रंट में नई ग्रिल से लेकर नया बोनट और बंपर भी देखने को मिलेगा साथ ही नई LED हेडलाइट्स भी देखने को मिलेंगे। साइड प्रोफाइल और रियर लुक में नया डिजाइन मिलेगा।

 


Renault Duster 7 Seater कार की कीमत होगी इतनी


नई डस्टर के इंटीरियर को अब ज्यादा  प्रीमियम बनाने की कोशिश रहेगी। नए मॉडल में टच स्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा जोकि कनेक्टेड फीचर्स (Renault Duster car ki kimat)से लैस होगा। इसके अलावा इसमें पहले से ज्यादा आरामदायक सीटें भी मिल सकती है। इंजन और पावर के लिए इसे 1.2L और 1.5L पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जा सकता है। भारत में नई डस्टर की कीमत 8 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इसका सीधा मुकाबला Maruti Ertiga से होगा।