HBN News Hindi

Renault की ये कार मिल रही बाइक की कीमत में, धांसू फीचर्स और माइलेज भी शानदार

Cheapest Car : भारतीय बाजार में एंट्री-लेवल हैचबैक कारों की डिमांड है। कंपनी अपनी कारों में एक से एक शानदार फीचर्स देती है। 2024 में लॉन्च हुई Renault Kwid एक धांसू एंट्री-लेवल हैचबैक कार है। कंपनी की ये कार शानदार फीचर्स और परफॉर्मेंस का दमदार कॉम्बो पेश करती है।

 | 
Renault की ये कार मिल रही बाइक की कीमत में, धांसू फीचर्स और माइलेज भी शानदार

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आप भी अगर एक ऐसी कार की तलाश में हैं जो आपको कम कीमत में शानदार(renault kwid car ki kimat) माइलेज देती हो। तो आज हम आपको Renault की एक ऐसी ही कार के बारे में बताने वाले है। इस कार में  आपको कई दमदार फीचर्स(best mileage car in india) मिलने वाले हैं। इस कार में आपको 5-स्पीड मैन्युअल या एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। आइए जानें खबर के माध्यम से विस्तार में। 

 

 

Renault Kwid कार की माइलेज


अब सवाल ये उठता है कि असल जिंदगी में ये क्विड कितना माइलेज देती है? रेनो क्विड 16.83 किमी/लीटर और हाइवे पर 21.60 किमी/लीटर का (renault kwid car ki mileage)माइलेज दिया। मिला जुलाकर देखें तो ये कार करीब 18 किमी/लीटर का औसत माइलेज देती है। 28 लीटर की फ्यूल टैंक (renault kwid automatic)कैपेसिटी के साथ एक बार फुल टैंक में आप लगभग 500 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं। तो घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो माइलेज के मामले में क्विड आपको निराश नहीं करेगी।

 


Renault Kwid में आपको दमदार इंजन ऑप्शन मिलता है


2024 रेनो क्विड में वही 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगा है, जो 67bhp की पावर और 91Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन (renault kwid car ke features)के साथ आपको 5-स्पीड मैन्युअल या एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। ध्यान देने(renault kwid car ki engien power) वाली बात ये है कि 2024 अपडेट में RXL (O) वेरिएंट में अब 8-इंच का टचस्क्रीन मीडिया नेविगेशन सिस्टम दिया जा रहा है। ये फीचर वाली देश की सबसे किफायती हैचबैक है! इतना ही नहीं, अब इसी वेरिएंट में AMT गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलता है, जो इसे भारत की सबसे सस्ती ऑटोमैटिक कार बनाता है।

 

Renault Kwid में आपको तीन वेरिएंट्स मिलते हैं


रेनो क्विड तीन मुख्य वेरिएंट्स – RXE, RXL और RXL(O) में आती है। हर वेरिएंट में आपको मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। तो आपके पास अपने बजट और जरूरत के हिसाब से वेरिएंट चुनने की पूरी आजादी है।


बेसिक RXE वेरिएंट में आपको पावर स्टीयरिंग, एयरबैग्स, सेंट्रल लॉकिंग और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे जरूरी फीचर्स मिलते हैं। वहीं, RXL वेरिएंट में इंफोटेनमेंट सिस्टम, फॉग लैंप्स और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स मिल जाते हैं। टॉप वेरिएंट RXL(O) में तो 8-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे आधुनिक फीचर्स लोडेड हैं।