HBN News Hindi

Realme ने लॉन्च किया धांसू स्मार्टफोन, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

Realme GT 6T Price and Features : आज के समय में स्मार्टफोन लोगों के लिए बहुत जरूरी हो गया है। लगभग सभी काम लोग फोन के माध्यम से करते हैं। लेकिन कई लोग बजट कम होने के कारण फोन खरीद नही पाते हैं। आज हम आपको Realme के एक ऐसे फोन के बारे में बताने वाले हैं जो आपको बेहद कम कीमत में मिल जाएंगा। आइए जाने खबर के माध्यम से विेस्तार में।
 | 
Realme ने लॉन्च किया धांसू स्मार्टफोन, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : आप भी अगर नया स्मार्टफोन खरीदनें के बारे में सोच रहे हैं तो Realme ने आज भारत में अपना नया गेमिंग (realme gt 6t smartphone ki kimat)स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन में आपको दमदार बैटरी के साथ शानदार फीचर्स भी मिलने वाले है। कंपनी का यह एक पावरफुल स्मार्टफोन है। इस फोन की कीमत भी आम लोगो के बजट में हैं। 

 


Realme के इस नए स्मार्टफोन में मिल रही दमदार बैटरी


Realme ने आज भारत में दो साल के बाद कोई Gaming-Centric जीटी सीरीज में अपना नया फोन लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फोन को (realme gt 6t launch date in india)  क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7+ जेन 3 चिपसेट के साथ पेश किया है और एंटुटु पर इस फोन को 1.5 मिलियन से ज्यादा का (realme gt 6t phone ki battery health) स्कोर मिला है जिससे पता चलता है कि डिवाइस कितनापावरफुल है। स्मार्टफोन में 120W सुपर VOOC चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,500mAh की बड़ी बैटरी भी मिल रही है। साथ ही फोन में 6,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस देखने को मिल रही है। जो इसे ब्राइट डिस्प्ले वाला दमदार फोन बना देता है। चलिए फोन के स्पेसिफिकेशंस पर एक नजर डालते हैं।

 


Realme GT 6T में इतनी स्टोरेज मिलती है


Realme GT 6T, Realme GT Neo 6 SE का ही रीब्रांडेड मॉडल है, जिसे पिछले महीने चीन में लॉन्च किया गया था। Realme GT 6T में फ्रंट पर गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 प्रोटेक्शन और 120Hz वैरिएबल रिफ्रेश रेट के साथ 6.78-इंच LTPO AMOLED डिस्प्ले मिल रहा है। फोन स्नैपड्रैगन 7+ जेन 3 चिपसेट (realme ke es phone ki storage)से लैस है, जिसे ग्राफ़िक्स-इंटेंसिव टास्कस को हैंडल करने के लिए एड्रेनो 732 जीपीयू के साथ पेश किया जा रहा है। डिवाइस में 16GB तक LPDDR5X रैम और 512GB तक UFS 4.0 स्टोरेज मिलती है।

 


Realme GT 6T के कैमरा फीचर्स 


GT 6T Realme UI 5.0 पर चलता है, जो लेटेस्ट एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है। फोन डुअल रियर (realme gt 6t smartphone ke feature)कैमरा सेटअप मिल रहा है, जिसमें OIS के साथ 50MP Sony IMX882 प्राइमरी सेंसर और 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में फ्रंट पर 32MP Sony IMX615 सेंसर है।

 

 


Realme GT 6T स्मार्टफोन की कीमत होगी इतनी


कीमत की बात करें तो फोन के 8 RAM और 128 GB मॉडल का प्राइस 24,999 रुपये है। वहीं, 8 RAM और 256 GB वाले मॉडल का प्राइस 26,999 रुपये है। फोन के 12GB RAM और 256GB वाले मॉडल का प्राइस 29,999 रुपये है। टॉप मॉडल के प्राइस की बात करें तो कंपनी ने इसे 12GB RAM और 512GB स्टोरेज में भी पेश किया है जिसकी (Realme GT 6T smartphone price)कीमत 33,999 रुपये है। हालांकि ये प्राइस आपको HDFC, ICICI बैंक कार्ड और SBI कार्ड से खरीदारी पर मिलेगी। बिना बैंक ऑफर के आपको हर मॉडल पर नहीं तो 4000 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे।