HBN News Hindi

Tata की इस कार के दीवाने हुए लोग, हर महीने बिक जाती हैं इतनी गाड़ियां

Tata Punch EV : भारत में बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों को देख लोग धीरे- धीरे इलेक्ट्रिक गाड़ियां खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। कंपनी अपने इस सेगमेंट में एक से एक शानदार कार मार्केट में पेश करती रहती है। टाटा की Punch EV कार को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। आइए जानें खबर के माध्यम सें कंपनी की इस कार को हर महीने कितने यूनिट्स की बिक्री होती है।

 | 
Tata की इस कार के दीवाने हुए लोग, हर महीने बिक जाती हैं इतनी गाड़ियां

 HBN News Hindi (ब्यूरो) : आप भी अगर नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपको बता दें कि टाटा की Punch EV कार को लोगो ने खूब पसंद किया है। इस सेगमेंट में कंपनी की एक स्मार्ट कार है। इस कार में दो बैटरी पैक ऑफर किये जाते हैं। यह कार एसरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग(Tata Punch car ki kimat) सिस्टम जैसे एडवांस  सेफ्टी फीचर्स के साथ मिल रही है। 

 


Punch EV में फ्रंट से बॉक्सी लुक में आती 


पेट्रोल के बढ़ते दामों के चलते लोग अब धीरे-धीरे ही सही इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर शिफ्ट हो रहे हैं। ईवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स अलग-अलग वेरिंएट (Tata Punch car ka desgien)और प्राइस कैप में कई ऑप्शन ऑफर करता है। इसी सेगमेंट में कंपनी की एक स्मार्ट कार है Tata Punch EV. यह कार फ्रंट से बॉक्सी (cars under 11 lakh)लुक में आती और यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

 


सबसे कम हुई इस ईवी कार की बिक्री


आंकड़ो पर गौर करें तो 1 जनवरी से 31 मार्च 2024 में ईवी गाड़ियों में सबसे ज्यादा टाटा पंच EV की कुल 8,549 यूनिट्स की सेल हुई है। दूसरे नंबर पर टाटा टियागो EV की 5704 यूनिट्स की बिक्री हुई। इसके बाद टाटा नेक्सन EV की 4223 यूनिट्स और फिर महिंद्रा XUV400 EV की 3886 यूनिट्स की सेल हुई है। वहीं, इस अवधि में एमजी कॉमेट EV को कुल 2300 लोगों ने खरीदा।

 


सिंगल चार्ज पर 421 km तक की ड्राइविंग रेंज 


Tata Punch EV का बेस मॉडल 10.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। पिछले तीन माह के आंकड़ो के मुताबिक हर महीने इस (Tata Punch EV features)कार के औसतन 2800 यूनिट की सेल हो रही है। कार का टॉप मॉडल 16.73 लाख रुपये ऑन रोड प्राइस में मिलता है। अलग-अलग वेरिएंट(Tata Punch EV price) पर यह कार सिंगल चार्ज पर 315 से लेकर 421 km तक की ड्राइविंग रेंज देती है।


इस 5 सीटर कार में आता है ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन


टाटा की यह 5 सीटर कार है, इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑफर किया जा रहा है। इस कार में 25 और 35 kWh दो बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है। कार में पांच (Tata Punch EV range)वेरिएंट आते हैं, यह कार 16 इंच के अलॉय व्हील के साथ मिल रही है। टाटा की इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और 360 डिग्री कैमरा जैसे एडवांस फीचर्स आते हैं।