HBN News Hindi

Ola और TVS के इस धाकड़ EV Scooter के दीवाने हुए लोग, कम कीमत में मिल रहे गजब के फीचर्स

Ola or TVS ke EV Scooters : बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। Ola ने अपने S1 X की डिलीवरी शुरु कर दी है। और TVS का Iqube की भी अच्छी सेल हो रही है। ओला और टीवीएस के इन स्कूटरों की कीमत और फीचर्स ने लोगाों को दिवाना बना दिया है। इस स्कूटर में आपको 2.25kWh और 4.4kW दो पावरफुल बैटरी पैक मिलता है।
 | 
Ola और TVS के इस धाकड़ EV Scooter के दीवाने हुए लोग, कम कीमत में मिल रहे गजब के फीचर्स

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे है, तो आज हम आपको ऐसे EV स्कूटर के बारे में बता रहे हैं। इस स्कूटर को (ola or tvs ev scooter ke feature)छोटे- बड़े और घर की औरतें भी आसानी से चला सकती हैं। Ola और TVS के इन स्कूटरो में आपको कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिल रहे हैं। आइए खबर के माध्यम से इन स्कूटरों के बारे में विस्तार से जानें।

 

 

TVS Iqube की हुई हाई सेल 


इलेक्ट्रिक स्कूटरों में अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन मिलते हैं। यह स्कूटर कम वजन और एडवांस सेफ्टी फीचर्स के साथ आते हैं। हाल ही में Ola ने अपने S1 X ईवी स्कूटर की डिलीवरी शुरू की है। वहीं, TVS का Iqube अपने सेगमेंट में हाई सेल स्कूटरों में से एक है। 


Ola S1 X की इतनी हाई स्पीड


स्कूटर में 2 kWh, 3 kWh और 4 kWh तीन बैटरी पैक ऑफर किए जाते है। यह स्कूटर(Ola S1 X scooter ki kimat) शुरुआती कीमत 69999 रुपये में मिलता है, सिंगल चार्ज में इसमें 190 Km की मैक्सिमम रेंज निकलती है। इस स्कूटर में 34 लीटर का (EV Scooters)अंडरसीट स्टोरेज दिया गया है। स्कूटर में 3 राइडिंग मोड ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स दिए गए हैं। स्कूटर में 3.5-इंच की LCD स्क्रीन है, ये स्कूटर 85 kmph की टॉप स्पीड देता है।

 


Ola S1 X की बैटरी और कीमत के बारे में


Ola S1 X में अलॉय व्हील आते हैं, जो इसके लुक्स को एन्हांस करते हैं। स्कूटर का 4 kWh बैटरी पैक वाला(Ola S1 X scooter ke desgin or feature ) टॉप मॉडल 99,999 रुपए एक्स शोरूम में आता है। स्कूटर करीब 7.4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। आरामदायक सफर (Socoters under 1 lakhs)के लिए इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डुअल रियर स्प्रिंग्स सस्पेंशन दिए गए हैं। स्कूटर में आगे और पीछे दोनों टायरों पर ड्रम ब्रेक हैं।

 

TVS Iqube EV की इतनी है कीमत


TVS के इस स्कूटर में स्टाइलिश U शेप LED DRL दिए गए हैं। स्कूटर का बेस मॉडल 1.47 लाख रुपये एक्स (TVS Iqube EV scooter ki kimat)शोरूम पर आता है। इसमें 32 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज दिया गया है। TVS Iqube EV में दो वेरिएंट और सात कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। यह स्कूटर महज 4 सेकंड में 0 से 40 kmph की रफ्तार पकड़ लेने में सक्षम है। स्कूटर में 2.25kWh और 4.4kW दो बैटरी पैक मिलता है।

 


TVS Iqube EV की टॉप स्पीड 


TVS Iqube EV में राइडर की सेफ्टी के लिए फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक और रियर टायर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। यह स्कूटर एक बार (TVS Iqube EV scooter ki high speed)फुल चार्ज होने पर लगभग 100 km तक चलता है। इस स्कूटर की सीट हाइट 770 mm की है। यह 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इसमें 12 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं।