HBN News Hindi

Yamaha की इस स्पोर्ट्स लुक बाइक के दीवाने हैं लोग, मिल रहे कमाल के फीचर्स

Yamaha YZF-R3 Bike : भारतीय बाजार में हाई स्पीड बाइक्स की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। आज के समय में युवा तेज रफ्तार वाली और स्टाइलिश लुक वाली बाइक को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। आप भी अगर ऐसी ही शानदार बाइक खरीदने  के बारें में सोच रहे हैं तो आज हम आपको यामाहा की ऐसी ही एक बाइक के बारे में बताने वाले हैं। 
 | 
Yamaha की इस स्पोर्ट्स लुक बाइक के दीवाने हैं लोग, मिल रहे कमाल के फीचर्स 

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : आप भी अगर नई बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको Yamaha की YZF-R3 के बारे में बताने वाले हैं । इस बाइक दिखने में काफी स्टाइलिश है। लोग इस बाइक का  स्पोर्ट्स लुक देखकर दीवाने हो गए है। यामाहा की इस (Yamaha YZF-R3 bike ki kimat)बाइक में आपको दमदार इंजन मिलता हैं। आइए खबर के माध्यम से जानें इसके बारे में विस्तार से। 

 

 

Yamaha YZF-R3 में मिलता है 321 cc का पावरफुल इंजन 


Yamaha YZF-R3 में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है, इस बाइक में 1 वेरिएंट (Yamaha YZF-R3 bike ke features)और दो कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। बाइक में 29.5 Nm का टॉर्क जनरेट होता है, जो इसे हाई स्पीड बाइक बनाता है। सड़क पर यह बाइक 181 km/h तक की टॉप स्पीड देती है। यंगस्टर्स हाई स्पीड स्पोर्ट्स लुक बाइक के दीवाने हैं। ये रेसर बाइक दोनों (Yamaha YZF-R3  bike ki engine power)टायरों में डिस्क ब्रेक और स्प्लिट सीट के साथ आती है। इनमें (best mileage bike in india)स्टाइलिश लुक और एडवांस फीचर्स मिलते हैं। इस सेगमेंट की एक स्मार्ट बाइक है, Yamaha YZF-R3. इस बाइक में 321 cc का पावरफुल इंजन आता है, यह बाइक 41.4 bhp की पावर जनरेट करती है।

 


Yamaha YZF-R3 बाइक की एक्स शोरूम कीमत है इतनी


Yamaha YZF-R3 में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। इस बाइक में 1 वेरिएंट और दो कलर (Yamaha YZF-R3 bike price)ऑप्शन दिए गए हैं। बाइक में 29.5 Nm का टॉर्क जनरेट होता है, जो इसे हाई स्पीड बाइक बनाता है। सड़क पर यह बाइक 181 km/h तक की टॉप स्पीड देती है। बाइक महज 6 सेकंड में 0 से 100 kmph तक की स्पीड पकड़ लेती है। यामाहा की यह बाइक 4.64 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा रही है।

 


बाइक में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशान मिलता है


कंपनी का दावा है कि YZF-R3 सड़क पर 29.3 kmpl तक की माइलेज देती है। इसमें LCD कंसोल और हेडलाइट मिलती है, जो इसके(Yamaha YZF-R3 bike ki mileage)लुक्स को बढ़ाते हैं। बाजार में यह KTM RC 390 और Ninja 400 जैसी मोटरसाइकिलों से मुकाबला करती है। यामाहा अपनी इस रेसर बाइक में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन ऑफर करती है। इसमें 14 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है। बाइक में 780 mm की सीट हाइट है, इसे हाई स्पीड पर कंट्रोल करना आसान है।

 


Yamaha YZF-R3 में मिलते हैं यह स्मार्ट फीचर


बाइक में विंडस्क्रीन मिलती है।
क्रोम लगा हुआ हाईएंड एग्जॉस्ट।
अलॉय व्हील और ट्यूबलेटस टायर
अपसाइड-डाउन फोर्क्स और मोनो-शॉक सस्पेंशन
बेहद स्लीक और डिजाइनर टेललाइट
स्टाइलिश फ्यूल टैंक
17 इंच के टायर साइज
6.3 इंच का ग्राउंड क्लीयरेंस