HBN News Hindi

Suzuki की इस स्मार्ट स्कूटर के लोग है दीवाने, कीमत भी नाममात्र

Suzuki Avenis 125 : अगर आप भी फैमिली के लिए एक शानदार स्कूटर खरीदने  के बारे में सोच रहे हैं जो चलाने में भी आसान हो और माइलेज भी शानदार दें। आज हम आपको सुजुकी की एक ऐसी ही स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं। जिसका वजन भी कम है और उसकी सीट की हाइट भी ऐसी है जिसे घर के लोग आसानी से चला सकते हैं।
 | 
Suzuki की इस स्मार्ट स्कूटर के लोग है दीवाने, कीमत भी नाममात्र

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारत में 125 सीसी बाइक्स और स्कूटर की डिमांड काफी बढ़ी है और इस सेगमेंट में काफी सारी(best mileage scooter in india) कंपनियों ने हाल के दिनों में स्कूटर पेश किए है। आप अगर नया स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो Suzuki Avenis 125 एक अच्छा ऑप्शन है। कंपनी के इस न्यू जनरेशन स्मार्ट स्कूटर ने लोगों  दीवाना बनाया हुआ है। आइए खबर के माध्यम से जानें इस स्कूटर की कीमत और फीचर्स के बारे में। 

 


Suzuki Avenis 125 स्कूटर का वजन है इतना


लोग घर के लिए ऐसा स्कूटर लेना चाहते हैं जिसका वजन कम हो और उसकी सीट हाइट ऐसी (Suzuki Avenis scooter ka weight)हो जिससे घर के सभी सदस्य  आसानी से उसे चला सकें। बाजार में एक ऐसा ही स्कूटर है Suzuki Avenis 125. इसमें यंगस्टर्स के लिए अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन मिलते हैं। इसका वजन 106 kg का है, जिससे इसे सड़क पर कंट्रोल करना आसान है।

 


Suzuki Avenis स्कूटर 3.38 सेकंड में 0 से 40 kmph की स्पीड पकड़ लेता है


स्कूटर में 780 mm की सीट हाइट मिलती है, जिससे संकरी जगहों से इसे निकालना आसान है। इसकी ग्राउंड क्लीयरेंस 160 mm की है, जिससे (Suzuki Avenis scooter ki mileage)टूटी सड़कों पर इसे चलाने में कोई परेशानी नहीं होती है। बता दें ग्राउंड क्लीयरेंस जमीन और स्कूटर के प्लेटफॉर्म(Suzuki Avenis scooter ke features) के बीच की दूरी को कहते हैं। स्कूटर का व्हीलबेस 1265 mm का है, स्कूटर को कम जगह से मोड़ना आसान है। यह स्कूटर महज 3.38 सेकंड में 0 से 40 kmph की स्पीड पकड़ लेता है।

 


Suzuki Avenis 125 शुरुआती कीमत है इतनी 


Suzuki Avenis 125 शुरुआती कीमत 92000 रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। इसमें 5.2 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक दिया गया है, जो इसे लंबी दूरी के सफर(Suzuki Avenis scooter ki kimat) के लिए परफेक्ट बनाता है। सुजुकी के इस स्टाइलिश स्कूटर में 124.3 cc का सॉलिड (best scooter in india)इंजन है। यह स्कूटर सड़क पर 8.58 bhp की पावर जनरेट करता है। इसमें राइडर (scooters under 1 lakh)की सेफ्टी के लिए आगे और पीछे दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। आरामदायक सफर के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फ्रोक और रियर में सिंगल शॉक सस्पेंशन दिए गए हैं।


Suzuki Avenis 125 में मिलते हैं ये फीचर्स


अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर
डुअल टोन कलर
एलईडी हेडलाइट और टेललाइट
स्कूटर में 5 कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं
यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और एलईडी हेडलाइट
डिजिटल कंसोल
फ्रंट में 12-इंच और रियर में 10 इंच के टायर साइज
ओवरस्पीड अलर्ट