HBN News Hindi

TVS और Ather से आगे निकली Ola, अबतक बेच डाले इतने स्कूटर

Best-selling scooters : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ग्राहक Ola के स्कूटरों को जमकर खरीद रहे हैं। ओला की बिक्री लगातार बढ़ रही है। पिछले महीने कंपनी ने सबसे ज्यादा स्कूटर बेचकर बाकी कंपनियों से काफी आगे निकल गई है। आइए जाने खबर के माध्यम से किस कंपनी के कितने स्कूटरों की बिक्री हुई है। 
 | 
TVS और Ather से आगे निकली Ola, अबतक बेच डाले इतने स्कूटर

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज के समय में बढ़ते पेट्रोल डीजल की महंगाई को देख लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। भारत में इलेक्ट्रिक (Best-selling scooters)स्कूटरों की बिक्री लगातार बढ़ रही है। आप भी अगर नया स्कूटर लेने के बारे में सोच रहे है तो आज हम आपको (sabse jyada bikne wala scooter)बताने वाले हैं कि लोग किस कंपनी के स्कूटर ज्यादा खरीद रहे हैं। 

 


Ola का पिछले महीने रहा इतने प्रतिशत मार्केट पर कब्जा


Ola electric की बिक्री लगातार बढ़ रही है। पिछले महीने कंपनी ने सबसे ज्यादा स्कूटर बेचकर 54% मार्केट पर कब्ज़ा कर लिया है। जबकि बजाज(Ola electric scooter ki sale) और टीवीएस की बिक्री बहुत ज्यादा नहीं हुई। किस कंपनी ने कितने स्कूटरों की बिक्री की ? आइये जान लेते हैं। 


Ola की पिछले महीने में हुई इतनी बिक्री 


भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री लगातार बढ़ रही है। पिछले महीने Ola, TVS और  Bajaj के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री सबसे ज्यादा हो रही है। ओला इलेक्ट्रिक ने (सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर)पिछले महीने 33,963 वाहनों की बिक्री की है जबकि पिछले साल कंपनी ने 22,068 यूनिट्स की बिक्री की थी, यानी इस बार कंपनी ने 11,895 स्कूटर ज्यादा बेचे हैं।

 


TVS के इस स्कूटर की बिक्री हुई इतनी 


दूसरे नंबर पर TVS मोटर रही है जिसने पिछले महीने iQUBE स्कूटर की 7,675 यूनिट्स की बिक्री की है जबकि पिछले साल कंपनी 8758 यूनिट्स बेच पाई थी। बजाज ऑटो (iQUBE  ki kitni sale huyi)की बात करें तो कंपनी ने पिछले महीने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक की 7529 यूनिट्स की बिक्री की है जबकि पिछले साल कंपनी ने सिर्फ 4,093 यूनिट्स की बिक्री की थी। यानी इस बार बजाज की बिक्री काफी शानदार रही है।

 


Ather के इलेक्ट्रिक स्कूटर की हुई इतनी यूनिट्स की बिक्री


Ather के इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री लगातार घट रही है। पिछले महीने कंपनी ने  4,062 यूनिट्स की बिक्री की है जिसे यह चौथे नंबर आ गई है। जबकि पिछले (Ather scooter ki kitni sale huyi)साल कंपनी ने 7,802 यूनिट्स की बिक्री की है यानी इस बार कंपनी की बिक्री में 48% कमी देखने को मिली है।  यानी इस बार कंपनी की बिक्री में 48% कमी देखने को मिली है। हाल ही में कंपनी न एक नया फैमिली स्कूटर लॉन्च किया था लेकिन वो भी कंपनी की बिक्री मजबूत करने में सफल नही हुआ।

 

 

Greaves इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री हुई इतनी


Greaves इलेक्ट्रिक की बिक्री इस बार काफी बढ़िया रही है कंपनी ने पिछले महीने 2511 यूनिट्स की बिक्री करके 355% की ग्रोथ दर्ज की है। जबकि पिछले साल की समान अवधि में कंपनी सिर्फ 551 यूनिट्स की ही बिक्री कर पायी थी। कंपनी धीरे-धीरे अपनी बिक्री बढ़ाने में सफल हो रही है और इसके पीछे एक बड़ा कारण ये है  कि कंपनी केवल ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से  किफायती मॉडल डिजाइन कर रही है।