HBN News Hindi

Nissan की ये धाकड़ SUV नए रूप में जल्द देगी दस्तक, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स

Nissan Magnite : भारत में Nissan कंपनी ने अपना जबरदस्त दबदबा बनाए हुए है। आप भी अगर भी एक दमदार फिचर्स वाली कार खरीदने के बारे मे सोच रहे हैं। तो Nissan कंपनी अब भारतीय कार बाजार में अपनी नई SUV  लॉन्च करने  जा रही है । Nissan की ये कार आपको बेहद कम कीमत में मिल जाएंगी आइए जानते हैं इसकी कीमत और फिचर्स के बारे मे खबर के माध्यम से विस्तार में।
 
 | 
Nissan की ये धाकड़ SUV नए रूप में जल्द देगी दस्तक, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स
,,,,Nissan Magnite rates, Nissan Magnite facelift,Nissan Magnite price, Nissan Magnite latest news, Nissan upcoming car, latest hindi news, breaking news

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज हम आपको एक ऐसी SUV के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारतीय बाजार में नए रूप में जल्द ही लॉन्च होने वाली है। Nissan के इस नए मॉडल (Nissan Magnite new model) में कुछ बदलाव भी किए गए हैं। निसान की इस नई कार (Nissan Magnite ka nya model)का लोगों को काफी दिनों से इंतजार है। एसयूवी Magnite जल्द ही आपको सड़कों पर दौड़ती हुई नजर आएगी।

 


नए मॉडल में बदलाव 


भारतीय बाजार में सब-4-मीटर एसयूवी सेगमेंट में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। जिसके साथ-साथ निसान अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी Magnite का फेसलिफ्ट मॉडल भारत में लॉन्च करने जा रही है। इस नए मॉडल में कई नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं। Magnite अपने सेगमेंट में (Nissan Magnite ka nya model 2024)खूब पसंद की जाती है और इसकी बिक्री भी अच्छी होती है। आपको बता दें कि निसान की डूबती नैया को Magnite ने पार लगाया था। इसका डिजाइन, स्पेस और दमदार की बदौलत ग्राहकों ने इसे हाथों-हाथ लिया था। और अब पहली बार Magnite का नया अवतार जल्द ही दस्तक देने वाला है।

 


कितनी होगी लंबाई 


Magnite की इस समय लंबाई 4 मीटर से कम है। आगामी मॉडल (Magnite facelift car)में भी लंबाई को लेकर कोई बदलाव नहीं होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्टिंग के दौरान Magnite को कई बार देखा जा चुका है। Magnite की ही वजह से निसान की बिक्री में जबरदस्त ग्रोथ देखने को मिल रहा है।

 


इन मॉडल से होगा मुकाबला


फेसलिफ्ट Magnite का मुकाबला Tata Nexon, Kia Sonet और Hyundai Venue से होगा। बताया जा रहा है कि इस साल के अंत तक इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। नए मॉडल के इंजन में कोई नया बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है।

 


इंजन और पावर


Magnite facelift में 1.0 का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो करीब 72hp की पावर जनरेट करता है। फीचर्स की बात करें तो नए मॉडल में इलेक्ट्रिक सनरूफ और वेंटीलेटेड सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 4 स्पीकर दिए जायेंगे। सेफ्टी के लिए इस गाड़ी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड होंगे। नई Magnite की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।