HBN News Hindi

Bajaj का ये नया स्कूटर मार्केट में मचाएगा तहलका, कम कीमत में मिलेगी धांसू रेंज

New Bajaj Cheatak Launch : दुनिया भर में टू-व्हीलर वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही हैं। अगर आप भी एक न्यू स्कूटर लेने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको बता दें कि हाल ही में बजाज ऑटो ने अपना नया वेरियंट लॉन्च किया है। इस स्कूटर को आप बेहद कम बजट मे भी खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं इस स्कूटर के फीचर्स व कीमत के बारे में डिटेल से।
 | 
Bajaj का ये नया स्कूटर मार्केट में मचाएगा तहलका, कम कीमत में मिलेगी धांसू रेंज

HBN News Hindi (ब्यूरो) :  बजाज कंपनी जानी मानी Automobile कंपनियों में से एक हैं। अगर आप भी बजाज व्हीकल के फैन है और कम (Bajaj Chetak )कीमत में एक दमदार रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में हैं तो  आपको बता दें कि बजाज ने अपना नया इलेक्ट्रिक (Bajaj Chetak Electric Scooter)स्कूटर चेतक को अपडेट करके भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया हैं। बजाज के यह स्कूटर अब तक का बेहद किफायती स्कूटर है।

 


बजाज चेतक 2901 की कीमत 


सबसे पहले बात करते हैं इसकी कीमत की जैसा कि नाम से ही पता चलता है, बजाज ने इसकी कीमत 1 लाख रुपये से(bajaj chetak ev) नीचे रखी है। ये कदम इसलिए भी जरूरी था क्योंकि आज के बाजार में कई कंपनियां 1 लाख से कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक (Bajaj Chetak scooter ki kimat)स्कूटर पेश कर रही हैं. तो चलिए अब इसके बारे में और विस्तार से जानते हैं।

 


बजाज चेतक की लुक


अन्य चेतक स्कूटरों की तरह ही चेतक 2901 का स्टाइल भी काफी आकर्षक है। हालांकि, इस बार बजाज ने इसमें कुछ नए और बोल्ड कलर्स शामिल किए हैं, जो खासकर युवाओं को काफी पसंद आएंगे। चेतक 2901 चार रंगों – रेड, व्हाइट, ब्लैक, लाइम यलो और एजूर ब्लू में उपलब्ध है।


बजाज चेतक के फीचर्स


फीचर्स के मामले में भी बजाज ने इस स्कूटर में कोई कमी नहीं छोड़ी है। इसमें आपको कलर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर(Bajaj Chetak scooter ke features) मिलता है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ भी आता है। इसके अलावा आप चाहें तो TecPac भी खरीद सकते हैं। ये एक ऑप्शनल पैकेज है, जिसमें हिल होल्ड, रिवर्स मोड, स्पोर्ट और इकोनॉमी मोड्स, कॉल और म्यूजिक कंट्रोल, फॉलो मी होम लाइट्स और ब्लूटूथ ऐप कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स शामिल हैं।

 

 

जानिए इसकी धांसू रेंज


रेंज की बात करें तो बजाज का दावा है कि ARAI सर्टिफिकेशन के अनुसार, चेतक 2901 सिंगल चार्ज में 123 किलोमीटर की दूरी (Bajaj Chetak scooter ke range)तय कर सकता है। हालांकि, रियल वर्ल्ड राइडिंग में इसकी रेंज थोड़ी कम हो सकती है।और दोस्तों आपको जानकारी करदें की चेतक 2901 की बुकिंग भारत में कंपनी के 500 शोरूम्स पर शुरू हो चुकी है। अगर आप खरीदना चाहते है तो शोरूम जाके ले सकते है।