HBN News Hindi

New Swift : नए अवतार में आएगी Maruti Swift, 26km की माइलेज के साथ फीचर्स भी हैं जबरदस्त

New Maruti Swift : मारुति की कारों को  लोगो ने खुब पसंद किया है। इसी बीच मारुति की Swift कार को चाहने वालो के लिए एक खुशखरी आ गई है। मारुति (sabse sasti car maruti ki )अपने ग्राहको के लिए अपनी नई कार को मार्केट मे लाने वाला है। ये कार हाइब्रिड पेट्रोल (maruti ki new car ki kimat) इंजन के साथ आएगी । लोगो मे इस मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट की काफी चर्चा हैं।
 
 | 
New Swift : नए अवतार में आएगी Maruti Swift, 26km की माइलेज के साथ फीचर्स भी हैं जबरदस्त

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारतीय कार बाजार में मारुति की कारों की ज्यादा डिमांड ह्रै अगर आप भी मारुति की नई कार (maruti ki new car kab hoge launch)को खरीदना चाहते है, तो ये कार भारत में 9 मई को लॉन्च की  जाएगी । कंपनी ने इसकी बुकिंग (maruti ki sabse best car konse hh)भी शुरू कर दी है। ग्राहक इसे 11,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं। आइए जानें इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में।

 


इस दिन होगी लॉन्च


इस समय भारतीय कार बाजार में मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट (New Swift) काफी चर्चा में है। भारत में इसे 9 मई को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन लॉन्च से पहले ही इस कार की कई डिटेल्स लीक हो गई है, या यूं कहें कि कंपनी ने खुद ही इसकी जानकारी लीक करवाई हैं… ताकि बाजार में कार को लेकर माहौल बना रहे है। खैर नई(maruti new car price) स्विफ्ट पर एक बार कंपनी ने माइलेज पर दाव खेला है।

 

 

हाइब्रिड इंजन में आएगी नई स्विफ्ट


नई स्विफ्ट में 1.2L का 3 सिलेंडर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन  (New Maruti Swift)मिलेगा जोकि 81.6PS की पावर और 112 Nm का टॉर्क मिलेगा। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। इसमें AMT गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलेगा, खास बात ये है कि नई स्विफ्ट एक लीटर में 25.72km की माइलेज मिलेगी।

 


डिजाइन और सेफ्टी फीचर्स


सेफ्टी के लिए नई स्विफ्ट में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। लीक (maruti car ki feature)हुई तस्वीरों के मुताबिक नई स्विफ्ट का डिजाइन बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करता। नई स्विफ्ट का फ्रंट लुक इस बार बोल्ड होगा। इसमें नए Fog लैंप और नए डिजाइन वाले व्हील्स मिलेंगे। इसके साइड लुक और रियर प्रोफाइल को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा।

 


11,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं


इसके अलावा इसके इंटीरियर में भी नयापन देखने को मिल सकता है। भले ही इस कार में 6 एयरबैग्स आपको देखने को मिले लेकिन(best car in mileage) क्या यह वाकई आपकी फैमिली के लिए सेफ होगी ? यह देखना वाकई दिलचस्प होगा। कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। ग्राहक इसे 11,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं।