HBN News Hindi

WhatsApp यूजर्स की हो गई मौज, अब फोटो और वीडियो के लिए आ गया खास फीचर

Whatsapp New Update : आज के समय में हर स्मार्टफोन यूज करने वाला व्यक्ति (WhatsApp reaction) वॉट्सऐप का भी इस्तेमाल करता ही है। वॉट्सऐप पर अब जल्द ही एक नया फीचर लॉन्च होने वाला है, जिसमें यूजर्स को बेहतर बदलाव देखने को मिलेंगे और वॉट्सऐप यूज करने में आसानी होगी। आज हम इस खबर के माध्यम से आपको वॉट्सऐप के इस नये फीचर के बारे में विस्तार से बताएंगे। 
 
 | 
WhatsApp यूजर्स की हो गई मौज, अब फोटो और वीडियो के लिए आ गया खास फीचर

HBN News Hindi (ब्यूरो) :  वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए टाइम-टू-टाइम कमाल ( WhatsApp reaction button ) के अपडेट लेकर आता ही रहता है। हर बार की तरह इस बार भी WhatsApp पर एक नया मैसेजिंग सर्विस का अपडेट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि यह फीचर यूजर्स के फोटो व वीडियो में  खराब होने वाले समय की बचत करेगा। वॉट्सऐप ने बताया है कि इस फीचर को मीडिया फाइल पर (वॉट्सऐप अपडेट) रिएक्ट करने के लिए जारी किया गया है.। पहले इस फीचर को केवल एंड्रॉयड फोन के लिए पेश किया गया था, फिर इसे iOS के लिए भी जारी किया है।


अब मिलेंगे दो नए शार्टकट्स


WABetaInfo ने इसका स्क्रीनशॉट जारी किया है जिसे देखकर ये (How do you do a reaction on WhatsApp ) साफ हो जाता है कि ये फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए है,  जो लेटेस्ट बीटा वर्जन इंस्टॉल करते हैं, उनके पास मीडिया व्यूअर स्क्रीन से सीधे फोटो, वीडियो और GIF के लिए दो नए शॉर्टकट मिलते हैं।


जानिए इन शार्टकट्स का प्रयोग


इस नए फीचर को मीडिया व्यूअर स्क्रीन के नीचे की ओर (How do you edit a quick reaction on WhatsApp ) पेश किया गया है। इसका पहला शॉर्टकट यूज़र्स को एक नया रिप्लाई बार देता है, वहीं दूसरा शॉर्टकट उस मीडिया का रिप्लाई करने के लिए है।


ऐसे करेगा समय की बचत


इस फीचर के आने के बाद यूज़र्स का काफी समय बचेगा। पहले जहां रिएक्शन (What is quick reaction emoji) सिर्फ चैटिंग पेज के जरिए ही दिया जा सकता था, लेकिन अब इस कि मीडिया खोलने पर जो पेज मिलेगा, वहीं से रिएक्शन दिया जा सकता है।


इस तरह से करेगा काम


ये खासतौर पर तब बहुत काम देगा जब आप कोई वीडियो देख रहे हों। ऐसे में (क्विक रिएक्शन इमोजी क्या है) आपको वीडियो को बैक करके चैट में जाकर रिएक्ट नहीं करना पड़ेगा, बल्कि उसी वीडियो को खोलकर उसपर रिएक्ट किया जा सकता है।  फिलहाल ये फीचर iOS के वॉट्सऐप बीटा टेस्टफ्लाइट ऐप में है, और उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही पेश कर दिया जाएगा।


पीसी से भी लगा पाएंगे स्टेटस


इसके अलावा हाल ही में वॉट्सऐप मैक यूज़र्स के लिए एक ऐसा फीचर ला रहा है जिसके तहत  (वॉट्सऐप का नया फीचर) डेस्कटॉप के जरिए भी स्टेटस को शेयर किया जा सकेगा। कंपनी ने मैक के लिए ये फीचर एंड्रॉयड डिवाइसेस पर ऐसी सुविधा लाने के बाद रिलीज किया है।