HBN News Hindi

New Electric Scooter : इस हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर ने Ola के भी छुड़ा दिए छक्के, जल्द शुरू होगी डिलीवरी

Ampere Nexus Electric Scooter : एम्पियर नेक्सस ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है, जो दूसरे (new model electric scooter) स्कूटरों पर भारी पड़ेगा। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि इस नए स्कूटर की एक बार चार्ज करने पर रेंज 130 किलोमीटर से भी ज्यादा है। इस हाई स्पीड(new electric scooter launch) इलेक्ट्रिक स्कूटर में फीचर भी गजब के दिए गए हैं।
 
 | 
 New Electric Scooter : इस हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर ने Ola के भी छुड़ा दिए छक्के, जल्द शुरू होगी डिलीवरी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : कई कंपनियां इस समय एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में पेश कर रही हैं। एम्पियर नेक्सस (new electric scooter price)कंपनी का नया स्कूटर लांच हो गया है। इसे डेली यूज़ के लिए सबसे अच्छा स्कूटर माना जा रहा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter feature) की खास बात यह भी है कि इसे भारत में ही बनाया गया है। कई खूबियों वाले इस स्कूटर ने लॉन्च होते ही हलचल मचाकर रख दी है।

 


इतनी है एक्स शोरूम कीमत 


भारत में अब हाई रेंज और स्पीड वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर(new electric kab hoga launch) लॉन्च हो रहे है। इस बार ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड ने अपना पहला हाई स्पीड एम्पियर नेक्सस (Ampere Nexus) इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 1,09,900 रुपये है। मई के दूसरे हफ्ते में इस स्कूटर(new electric scooter ki kimmat) की डिलीवरी शुरू हो जायेगी। इस स्कूटर की बुकिंग ऑनलाइन शुरू हो गई है। कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में बेस्ट इन क्लास फीचर्स और टेक्नॉलजी को शामिल किया है।

 


इतने समय में हो जाता है फुल चार्ज

 
एम्पियर नेक्सस (Ampere Nexus) में 3 kWh की LFP बैटरी लगी है जिसे 30% एक्स्ट्रा लाइफ के साथ आती है। सिर्फ 3 घंटे 22 मिनट में इस स्कूटर को फुल चार्ज किया जा सकता है। फुल (new scooter ki power)चार्ज में यह स्कूटर 136km की रेंज ऑफर करता है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 93 kmph है। इसमें बेस्ट-इन-क्लास हाइब्रिड स्विंग आर्म और ट्विन सस्पेंशन दिए हैं। इसमें 7 इंच की टीएफटी टचस्क्रीन दी गई है। इसमें लंबी सीट मिलती है जो आरामदायक है।


लुक के मामले में नहीं कोई जवाब 


एम्पियर नेक्सस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 5 राइडिंग मोड्स मिलेंगे। इस स्कूटर को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि हर मौसम में इसे चलाया जा सके। कंपनी के मुताबिक(best new electric scooter ) इस स्कूटर को 10,000 किलोमीटर तक टेस्ट किया है। डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छा स्कूटर साबित हो सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में ही डेवलप, डिजाइन और मैन्युफैक्चर किया है। इस स्कूटर का डिजाइन सिंपल है और आकर्षित करता है। भारत में इस स्कूटर का मुकाबला Ola इलेक्ट्रिक, TVS iQube, Ather और बजाज इलेक्ट्रिक चेतक से होगा।