HBN News Hindi

New Electric Scooter : आ गया इस कंपनी का धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, शानदार लुक बना देगी दीवाना

Auto News :आज के समय में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों को देखते हुए हर कोई इलेक्ट्रिक कार व स्कूटरों को खरीदना चाहता है। आपको बता दें कि एक कंपनी ने हाल ही में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है, जिसकी लुक बेहद आकर्षक है। इस नए स्कूटर की यह भी खूबी है कि यह कई कलर्स में उपलब्ध है। आइये जानते हैं पूरी डिटेल इस खबर में।

 | 
New Electric Scooter : आ गया इस कंपनी का धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, शानदार लुक बना देगी दीवाना

HBN News Hindi (ब्यूरो) : यह तो आप जानते ही होंगे कि वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक स्कूटरों का मार्केट में एकतरफा राज होता जा रहा है। अब हर बाइक बनाने वाली कंपनी लोगों की डिमांड को देखते हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर (Greaves Electric Mobility new scooter)लांच करने पर जोर दे रही हैं। बता दें कि Greaves Electric Mobility ने अब इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च (Greaves Electric Mobility new scooter launch)किया है, जिसकी कई खूबियां बताई जा रही हैं।

 


कई शानदार कलर्स में किया पेश

 

मार्केट में एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर आ गया है। Greaves Electric Mobility ने एंपेयर ब्रांड के तहत एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च (Ampere Nexus Launched in 4 Beautiful Colors) कर दिया है। कंपनी ने Ampere Nexus को 1.10 लाख रुपए की शुरुआती कीमत (Greaves Electric Mobility electric scooter ka rate)के साथ पेश किया है और इसे 4 बेहतरीन कलर में लॉन्च किया (Greaves Electric Mobility के इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत) गया है। यहां फोटो में देखें कि अगर आपको ये इलेक्ट्रिक स्कूटर (Greaves Electric Mobility new scooter launching news)खरीदना होगा तो कौन-सा कलर आप पर सूट कर सकता है। 

 

 

Ampere Nexus का  Zanskar Aqua कलर लोगों को खूब भा रहा 


कंपनी ने स्कूटर को जेन्स्कार एक्वा कलर में पेश किया है। ये रंग लद्दाख में मौजूद जेन्स्कार लेक यानी झील के रंग पर आधारित है। सामने से देखने पर लगता है ये कलर रोड प्रेजेंश काफी सुदंर और बेहतरीन होगी। 


Lunar White रंग की लुक ही अलग

 

ये रंग चंद्रयान मिशन से इन्स्पायर हुआ है और प्योर व्हाइट की बेहद अच्छी फील देता है। जिन लोगों को सफेद कलर पसंद है, उन्हें स्कूटर में ये कलर ऑप्शन बहुत अच्छा मिलेगा। 


Steel Grey रंग में भी उपलब्ध है यह स्कूटर


दुनिया में स्टील मैन्युफैक्चरिंग के मोर्चे पर भारत भी काफी आगे है। भारत में स्टील मैन्युफैक्चरिंग (steel manufacturing)कैपिसिटी काफी ज्यादा है। इसी से इंस्पायर होकर कंपनी ने इस स्कूटर को ग्रे कलर में पेश किया है। ये कलर भी स्कूटर में सामने से बेहद सुंदर लगता है। 


Indian Red कलर की झलक न्यारी


कंपनी ने नेक्सस को 4 कलर में पेश किया है। इसमें एक और कलर इंडियन रेड है। ये कलर भारत के सेलिब्रेशन और आर्किटेक्ट से इंपायर है। तो ग्राहकों के पास इलेक्ट्रिक स्कूटर (Greaves Electric Mobility news) खरीदने के लिए काफी सारे ऑप्शन्स हैं। 

 


3 kwh का बैटरी पैक है दमदार


स्कूटर में 3 kwh का बैटरी पैक मिलता है और ये बैटरी 3.3 घंटे में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। स्कूटर की टॉप स्पीड (Greaves Electric Mobility scooter ki speed)93 किमी प्रति घंटा है, जो पावर मोड में मिलती है। ये बैटरी 4 किलोवॉट की पीक पावर जनरेट करता है और सिंगल चार्ज में 136 किमी की रेंज देता है। स्कूटर में 5 मोड्स मिलते हैं, इसमें इको, सिटी, पावर, लिम्प हाउस और रिवर्स मोड शामिल है।