HBN News Hindi

New Bike launch : आ गई अब तक सबसे पावरफुल बाइक, बजाज पल्सर की धासूं एंट्री से दूसरी कंपनियों के छूटे पसीने

Bike update news :  बाजार में लगातार पल्सर बाइक को लेकर युवा वर्ग में अलग ही लेवल का क्रेज का देखने को मिलता है। इसका कारण ये है कि बजाज की ये बाइक देखने काफी शानदार और कीफायती भी होती है। आपको बता दें कि बजाज ने एक ऐसी बाइक लांच की है जो आपको बेहतरीन फीचर्स और धाकड़ लुक का अनुभव कराएगी। आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में।
 
 | 
New Bike launch : आ गई अब तक सबसे पावरफुल बाइक, बजाज पल्सर की धासूं एंट्री से दूसरी कंपनियों के छूटे पसीने

HBN News Hindi (ब्यूरो): बाजार में हाई माइलेज बाइक्स (Bajaj Pulsar NS400Z) की डिमांड बढती जा रही है अगर आप भी  कम कीमत पर अधिक हाई माइलेज वाली  बाइक्स लेने की सोच रहे हैं तो आपको बता दिया जाए कि मार्केट में बजाज की ये  बाइक लांच हो चुकी है जो कम कीमत पर अच्छे फीचर्स (Bajaj Pulsar NS400Z ke Features) के साथ आ चुकी है ऑटो ने अपनी अब तक की सबसे पावरफुल Pulsar NS400Z को भारत में लॉन्च कर दिया है।

 

 

अब तक सबसे पावरफुल है इंजन

देश की प्रसिद्ध टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो ने  Pulsar NS400Z को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह अब तक की सबसे पावरफुल इस बाइकों में से एक मानी जा रही है। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 1.85 लाख (Bajaj pulser NS400Z ka price)  रुपये है। कंपनी के अनुसार यह अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल बाइक भी है। इस बाइक में 373 cc का इंजन लगा है, जो दमदार होने का परिचायक है।
 


गुड इजंन तथा स्मूथ राइड


नई Pulsar NS400Z में 373.27cc इंजन लगा है जो 40PS की पावर और 35 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। खास बात ये है कि (Bajaj Pulsar NS400Z ka engine)इस इंजन में 6 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है, जिसकी मदद से आपको स्मूथ राइड का अनुभव मिलेगा।


सेफ्टी की व्यवस्था

सेफ्टी के लिए बाइक के फ्रंट में 320mm डिस्क ब्रेक और रियर में 230 mm डिस्क ब्रेक दिए गये हैं। इस बाइक में 17 इंच के Tubeless टायर्स दिए गये हैं। सेफ राइड के लिए बाइक(New Pulsar NS400Z) में डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और 3 लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल मिलता है।



लुक तथा डिजाइन 
 

नई पल्सर NS400Z का डिजाइन बेहद स्पोर्टी है। इस बाइक के जरिये कंपनी यूथ को टारगेट करेगी। इसकी हेडलाइट का डिजाइन (pulser new design) सबसे ज्यादा आकर्षित करती है। इसके अलावा इसके फ्यूल टैंक मस्कुलर(Pulsar ka design) डिजाइन में है। बाइक का कुल वजन 174 किलोग्राम है।

बाइक की डिजिटल LCD स्पीडोमीटर 
 

लेकिन खास बात ये है कि इस बाइक की सीट की ऊंचाई 805mm है, ऐसे में अगर आपकी हाईट 5.5 इंच या इससे कम है तो आपके लिए इस बाइक को राइड करने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है, क्योंकि आपके दोनों पैर जमीन  को छू नहीं पायेंगे। इस बाइक में(pulser ki digital spedometer) फुली डिजिटल LCD स्पीडोमीटर मिलता है और इसके ठीक बगल में एक छोटी सी स्क्रीन मिलती है जिसे नेविगेशन के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।