HBN News Hindi

Motorola अपना एक और दमदार स्मार्टफोन जल्द करेगा लॉन्च, फीचर्स और वुडन डिजाइन बना देंगे दीवाना

Upcoming Motorola Edge 50 Ultra :  हाल ही में  मोटोरोला अपने नये स्मार्टफोन को (New Moto Smartphone) लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन के फीचर्स  से ज्यादा इस फोन के लुक ने लोगों को अपनी और आकर्षित किया है। इसकी कीमत भी बेहद मामूली बताई जा रही हैं।आइए जानते हैं इस फोन के बारे में विस्तार से। 
 | 
Motorola अपना एक और दमदार स्मार्टफोन जल्द करेगा लॉन्च, फीचर्स और वुडन डिजाइन बना देंगे दीवाना

HBN News Hindi (ब्यूरो) :  Motorola के इस नये स्मार्टफोन ने (Motorola Edge 50 Ultra) बाजार में तहलका मचा दिया है। इस फोन की मामूली कीमत के साथ ही कंपनी ने इसमें खूब सारे दमदार फीचर्स को शामिल किया हैं। लोगों के द्वारा इस फोन को काफी पसंद किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस फोन का बैक डिजाइन रियल वुडन (Motorola Edge 50 Ultra ke specifications) से बनाया गया है। इस खबर के माध्यम से हम आपको  मोटोरोला के शानदार Motorola Edge 50 Ultra  फोन के बारे में बता रहे है।


Motorola Edge 50 Ultra Launching


मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रहा है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल (kb hoga Motorola Edge 50 Ultra launch) सोशल मीडिया हैंडल X के जरिए इसके लॉन्च को कंफर्म किया है। यह मोटोरोला का एक अल्ट्रा-प्रीमियम स्मार्टफोन होगा जिसमें (Smartphone with wooden design) असली लकड़ी का बैक पैनल मिलने वाला है। डिवाइस को हाल ही में ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया था और अब यह भारत में आ रहा है। 


Motorola Edge 50 Ultra का मॉडल

 
कंपनी ने अभी तक मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा की सटीक लॉन्च (Motorola Edge 50 Ultra ka model) डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन यह जल्द ही आ रहा है। कंपनी ने भारत में मोटोरोला एज 50 प्रो पहले ही लॉन्च कर दिया है, जिसकी कीमत 31,999 रुपये है। यह एक मिड-रेंज डिवाइस है और इसमें दिए गए फीचर्स इसकी कीमत के हिसाब से काफी हद तक सही हैं। हालांकि बेहतर स्पेक्स के साथ आने के कारण अल्ट्रा मॉडल की कीमत इससे शायद ज्यादा होगी।


Motorola Edge 50 Ultra में होगा दमदार प्रोसेसर


ग्लोबल मार्केट में मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा क्वालकॉम के (Motorola Edge 50 Ultra ka processor) स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 चिप के साथ पेश किया गया है। जो स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 SoC के जैसी परफॉर्मेंस देने में सक्षम है। पोको F6 जिसकी कीमत 29,999 रुपये है भारत में पहला ऐसा फोन है जिसमें यही चिप है और यह शानदार परफॉर्मेंस देता है।


इतने वॉट का मिलेगा चार्जिंग स्पोर्ट


अल्ट्रा मॉडल (Motorola Edge 50 Ultra ka display) में 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले होगा जिसका रिफ्रेश रेट 144Hz तक है। इसके अलावा, इसमें वाटर रेजिस्टेंस के लिए IP68 रेटिंग है और यह 50W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट मिल सकता है। साथ ही इसमें 125W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। फोन (Motorola Edge 50 Ultra ki battery) में 4,500mAh की बैटरी मिलेगी।


कैमरा क्वालिटी होगी एकदम धांसू


फोन में फोटोग्राफी के लिए पीछे की तरफ OIS सपोर्ट वाला (Motorola Edge 50 Ultra ki camera quality) 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलेगा। इसके साथ OIS के साथ 64 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस मिलेगा जो मैक्रो लेंस की तरह भी काम करेगा। डिवाइस Android 14 OS पर चलता है और इसमें 16GB तक LPDDR5X RAM और 1TB UFS 4.0 स्टोरेज मिलेगी।


मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा का प्राइज


मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा की घोषणा यूरोप में EUR 999 में की गई थी, जो भारतीय रुपये (मोटोरोला एज 50 अल्ट्रा की कीमत) में लगभग 90,152 रुपये है। बेशक, भारत में डिवाइस की कीमत इतनी अधिक होने की उम्मीद नहीं है क्योंकि इसी कीमत रेंज में Android फ्लैगशिप फोन फास्ट Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट के साथ आते हैं। इसलिए, मोटोरोला के लिए इस प्राइस रेंज में Edge 50 Ultra लॉन्च करना सही नहीं होगी।


इस डिवाइस की कीमत 40,000 रुपये से 50,000 रुपये के बीच होने की उम्मीद है, जो इसमें मौजूद प्रीमियम फीचर्स को देखते हुए है। अगर डिवाइस की कीमत 50,000 रुपये के आसपास होती है, तो यह iQOO 12 जैसे फोन्स को टक्कर देगा, जो Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट से लैस हैं। जबकि 40,000 रुपये की रेंज में ये फोन OnePlus 12R, iQOO Neo 9 Pro जैसे फोन्स की मुश्किलें बढ़ा सकता है।