HBN News Hindi

Mid Range SUV : सफ़ारी, हैरियर, हेक्टर को टक्कर दे रही महिंद्रा की ये धांसू गाड़ी, धड़ाधड़ हो रही बिक्री

Mid Range SUV : एसयूवी अपनी शानदार लुक और दमदार इंजन के कारण लोगो को अपना दिवाना बना रही है और अगर आप भी एक एसयूवी लवर्स है तो आपको पता होना चाहिए की कौन सी एसयूवी है टॉप पर । आइए जानते है इस खबर में नंबर 1 एसयूवी के बारे में ।
 | 
Mid Range SUV :  सफ़ारी, हैरियर, हेक्टर को टक्कर दे रही महिंद्रा की ये धांसू गाड़ी, धड़ाधड़ हो रही बिक्री 

 HBN News Hindi (ब्यूरो) : वैसे तो आज के समय हर युवा की पहली पसंद एसयूवी बनती जा रही हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे महिंद्रा के मॉडल से रुबरू करवाने वाले हैं जिसने सफ़ारी, हैरियर और हेक्टर जैसी कार को भी पछाड़ दिया । आइए जानते हैं इस महिंद्रा मॉडल के बारे मे विस्तार से । 

 Aaj Ka Rashifal, 20 अप्रैल : आज इन राशि वालों वालों की होगी बल्ले-बल्ले और इन्हें करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना


कौन सा हैं महिंद्रा का मॉडल 


भारतीय ग्राहकों के बीच हमेशा से मिड-साइज एसयूवी की डिमांड ज्यादा रही है। मिड-साइज सेगमेंट में महिंद्रा स्कॉर्पियो (mahindra scorpio), महिंद्रा XUV700, टाटा हैरियर और टाटा सफारी (Tata Harrier and Tata Safari) जैसी एसयूवी सबसे ज्यादा पॉपुलर है। अब बीते फाइनेंशियल ईयर यानी 2023-24 में हुई मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट की बिक्री का डेटा रिलीज हो गया है। एक बार फिर महिंद्रा स्कॉर्पियो ने FY 2023-24 की बिक्री में टॉप पोजीशन हासिल किया। इस दौरान महिंद्रा स्कॉर्पियो ने कुल 1,41,462 यूनिट एसयूवी की बिक्री की। इसके साथ ही मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में महिंद्रा स्कॉर्पियो (mahindra scorpio) का मार्केट शेयर बढ़कर 47.96 पर्सेंट हो गया।


कोन से नंबर पर रही सफारी 


एसयूवी बिक्री की इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर महिंद्रा XUV700 रही। इस दौरान महिंद्रा XUV700 ने कुल 79,398 यूनिट एसयूवी की बिक्री की। (Mid Range SUV)  बिक्री की इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर एमजी हेक्टर रही। एमजी हेक्टर ने इस दौरान कुल 27,435 यूनिट एसयूवी की बिक्री की। वहीं, तीसरे नंबर पर कुल 24,701 यूनिट एसयूवी की बिक्री के साथ टाटा हैरियर रही। जबकि पांचवें नंबर पर 21,944 यूनिट एसयूवी की बिक्री के साथ टाटा सफारी रही।

UP Weather Update : यूपी में गर्मी से बेहाल होगा लोगों का जीना, अब रात में भी छूटेगा पसीना, जानिये ताजा अपडेट


दमदार है  इंजन 


अगर महिंद्रा स्कॉर्पियो N के पावरट्रेन की बात करें तो ग्राहकों को इसमें 2 इंजन का ऑप्शन मिलता है। पहला 2.0-लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन से लैस है जो 203bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करने में सक्षम है। जबकि दूसरा 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन से लैस है जो अधिकतम 175bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। जबकि महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में 2.2-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है जो 132bhp की अधिकतम पावर और 300Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।


महिंद्रा स्कॉर्पियो XUV700 का दाम 


बता दें कि स्कॉर्पियो N की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 13.60 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 24.54 लाख रुपये तक जाती है। (Mid Range Mahindra SUV) वहीं, महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 13.59 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 17.35 लाख रुपये तक जाती है। 

Share Market Update : कमाल के है इन पांच कंपनियों के शेयर, एक साल में पैसा डबल