HBN News Hindi

MG Motor India ने तैयार किया बड़ा प्लान, स्थापित करेगी इतने सेल्स एंड सर्विस सेंटर

Auto News : कारों की दुनिया में MG Motor India अपने आप में बड़ा नाम है। अब यह कंपनी मेगा प्लान के तहत अपने सैकड़ों सेल्स व सर्विस सेंटर खोलने जा रही है। इसे लेकर कंपनी का कहना है कि उनका लक्ष्य 10 लाख कारें बेचने का है। करोड़ों रुपये के निवेश से इस प्लान को सिरे चढ़ाया जाएगा। आइये जानते हैं पूरी डिटेल इस खबर में।

 | 
MG Motor India ने तैयार किया बड़ा प्लान,  स्थापित करेगी इतने सेल्स एंड सर्विस सेंटर

HBN News Hindi (ब्यूरो) : कार मैन्युफैक्चरर एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) अपनी ग्रोथ के अगले चरण के लिए चालू वित्त वर्ष के अंत तक 100 नए शोरूम एवं सर्विस सेंटर खोलने की योजना बना रहा है। इसके साथ ही कंपनी देश की तीसरी और चौथी श्रेणी के शहरों का रुख कर रही है। MG Motor ने जेएसडब्ल्यू समूह के एक निवेशक के रूप में आने के बाद पिछले महीने 5,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजना की घोषणा की थी। कंपनी ने 2030 तक भारत में पैसेंजेर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की 10 लाख यूनिट्स बेचने का लक्ष्य भी रखा है।

 

Best Mileage cars : ये गाड़ियां हैं माइलेज की बाप, एक बार टैंक फुल कराने के बाद इतने किलोमीटर तक नो टेंशन

 

270 शहरों तक जाल बिछाने का टार्गेट


कंपनी वित्त वर्ष 2024-25 के अंत तक 270 शहरों में कुल मिलाकर 520 सेल्स एंड सर्विस सेंटर का नेटवर्क स्थापित करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसके अलावा कंपनी की हर तीन से छह महीने में एक नया मॉडल पेश करने की भी योजना है। एमजी मोटर इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी (CCO) सतिंदर सिंह बाजवा ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा कि कंपनी ने ग्रोथ के अगले चरण के लिए एकदम स्पष्ट रूपरेखा बनाई हुई है, जिसे एमजी 2.0 नाम दिया गया है। इस योजना के तहत कंपनी ने उत्पादन क्षमता बढ़ाने और आगे चलकर ज्यादा मॉडल उतारने की योजना बनाई है।

 

AC Buying Tips : बड़े हॉल के लिए खरीदना चाहते हैं AC तो जान लें ये खास टिप्स, सारी कंफ्यूजन हो जाएगी दूर


फिलहाल 170 शहरों में 380 सर्विस एंड सेल्स सेंटर 


MG Sale and service center : इन योजनाओं को पूरा करने के लिए कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पहुंच का विस्तार करना चाहती है। बाजवा ने कहा, ‘‘वर्तमान में हमारे 170 शहरों में 380 सर्विस एंड सेल्स सेंटर हैं। हमें अपनी विस्तार योजना के तहत मार्च, 2025 तक 300 शहरों तक पहुंचना है। जिसके बाद हमारे सेंटर्स की संख्या भी बढ़कर 500 से अधिक हो जाएगी।’’ उन्होंने कहा कि मौजूदा डीलर्स के अलावा कंपनी नेटवर्क विस्तार के लिए नए साझेदारों को भी शामिल करेगी।

 

Aaj Ka Rashifal, 17 अप्रैल : आज राम नवमी के दिन कई राशि वालों को मिलेगी खुशी तो कुछ को हो सकती है परेशानी

इस श्रेणी के शहरों में किया जाएगा विस्तार


यह विस्तार ग्रामीण इलाकों के साथ ही तीसरी और चौथी श्रेणी के शहरों में किया जाएगा। एमजी 2.0 स्कीम में कंपनी अपनी वार्षिक उत्पादन क्षमता को एक लाख वाहन से बढ़ाकर तीन लाख वाहन तक ले जाना चाहती है। यह गुजरात के हलोल में दूसरी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट भी स्थापित करेगी।