HBN News Hindi

MG ला रही अपनी शानदार फीचर्स वाली नई EV कार, कम कीमत में मिलेगी हाई रेंज

MG Cloud EV details : भारतीय कार बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। पेट्रोल डीजल की बढ़ती महंगाई को देख लोग अब इलेक्ट्रिक कारों को खरीदना पसंद करते हैं। एमजी मोटर्स भी अब अपनी नई EV कार को बाजार में लेकर आने वाली है। ये कार आपको किफायती दाम में मिलेगी।
 | 
MG ला रही अपनी शानदार फीचर्स वाली नई EV कार, कम कीमत में मिलेगी हाई रेंज

 HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारत में इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए अब एमजी मोटर इंडिया ने घोषणा की है कि वह अपनी इलेक्ट्रिक (MG Cloud EV car ki kimat)कार को लॉन्च करेगी। MG की इस कार का नाम Cloud EV रखा जाएगां। एमजी की ये कार भारत में बेची (MG Cloud EV car ke feature)जाने वाली सबसे सस्ती EV कार होगी । आइए जानें खबर के माध्यम से विस्तार में। 

 

 

एक बार फुल चार्ज होने पर चलेगी इतनी 


MG Cloud EV में दो बैटरी पैक ऑफर किए जाएंगे, यह कार एक बार फुल(MG Cloud EV  kab hoge launch) चार्ज होने पर 460 km तक चलेगी। कार में हाई पिकअप के लिए 134 hp की पावर जनरेट होगी। बाजार (MG Cloud EV car ki battery health)में मिड सेगमेंट इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड है, एमजी मोटर्स अब अपनी एंट्री लेवल ईवी कार Comet के बाद इस सेगमेंट में अपनी नई कार लेकर आने वाला है।

 


MG Cloud EV कार की कीमत


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी की इस नई कार का नाम MG Cloud EV रखा गया है। यह कार शुरुआती कीमत 20 लाख रुपये एक्स शोरूम (MG Cloud EV price)प्राइस में ऑफर की जाएगी। कार में क्यूट हेडलाइट मिलेंगी। इसके फ्रंट में स्टाइलिश ग्रिल दी गई हैं।


Cloud EV के साइज के बारे में 


Cloud EV के साइज की बात करें तो यह लंबाई में 4.3 मीटर की होगी, जिससे मेट्रो सिटी में इसे चलाना आसान होगी। इसका व्हीलबेस 2700 mm का होगा, जिससे टूटी (MG Cloud EV car ka size)सड़कों और कच्चे रास्तों पर यह आसानी से निकल जाएगी। बता दें व्हीसबेस कार प्लेटफॉर्म और जमीन के बीच की दूरी को कहते हैं।

 


सिंगल चार्ज पर 460 km तक की ड्राइविंग रेंज


यह कार दिखने में हाई क्लास लुक देती है। इसमें 37.9kWh और 50.6kWh दो बैटरी पैक मिलेंगे। यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर अलग-अलग बैटरी पैक पर 360 km से लेकर 460 km तक चलेगी। कार में हाई पिकअप के लिए 134 hp की पावर दी गई है।


MG Cloud EV में मिलेंगे धाकड़ फीचर्स


यह पांच सीटर कार है, इसमें ऑटो एसी का फीचर मिलेगा।
इसके फ्रंट और रियर में LED लाइट बार मिलेगी।
कार में 360 डिग्री कैमरा दिया गया है।
एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिलता है।
कार में टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।