HBN News Hindi

Maruti की इस कार पर मिलेगा धांसू डिस्काउंट, जल्द लॉन्च होगा नया ड्रीम एडिशन वेरिएंट

Maruti Celerio : दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारत में छोटी कारों की कम होती डिमांड को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह अब Celerio कार का नया ड्रीम एडिशन वेरिएंट लॉन्च करने वाली है। इस कार में आपको कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। आइए जानें खबर के माध्यम से इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में। 
 | 
Maruti की इस कार पर मिलेगा धांसू डिस्काउंट, जल्द लॉन्च होगा नया ड्रीम एडिशन वेरिएंट 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारतीय बाजार में मारुति की कारों की हाई डिमांड रहती है। लेकिन कुछ दिनों से कंपनी की कारों में बिक्री की गिरावट आई है। इसी को देखते हुए कंपनी (Maruti Suzuki dream edition kab hoge launch)अब मारुति की Celerio कार का नया ड्रीम एडिशन वेरिएंट लॉन्च करने वाली है। कंपनी की ये कार आपको 38,000 रुपये कम कीमत के साथ मिलनें वाली है। कंपनी की इस कार में आपको शानदार माइलेज मिलने वाली है।

 


Maruti Celerio कार की कीमत है इतनी


भारत में छोटी कारों की घटती मांग को देखते हुए मारुति सुजुकी ने अपनी छोटी कार सेलेरियो (Celerio) की कीमत में कम करने की घोषणा की है। लेकिन इसके लिए कंपनी ने (Maruti Suzuki new price)एक नया ड्रीम एडिशन वेरिएंट लॉन्च करने का ऐलान किया है, जिसकी कीमत 4.99 लाख रुपये है। इससे सेलेरियो की कीमत में 38,000 रुपये की कटौती होगी, क्योंकि इस समय एंट्री-लेवल LXI की कीमत 5.37 लाख रुपये है।

 


मई में प्रीमियम हैच सेगमेंट का योगदान 43% रहा 


छोटी कारों की गिरती बिक्री और फिर (maruti car diseount)कीमतों में कटौती को लेकर मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सेल्स और मार्केटिंग हेड पार्थो बनर्जी ने कहा, कि हम फिर से इस सेगमेंट को जीवंत करने में (Maruti Suzuki dream edition)सक्षम हैं। मई में प्रीमियम हैच सेगमेंट का योगदान 43% रहा। जून में हम छोटी एंट्री कार सेगमेंट पर फोकस करना चाहेंगे।’ हम अपने ग्राहकों एक ड्रीम एडिशन लॉन्च कर रहे हैं।

 


मारुति की छोटी कारों की बिक्री हुई इतनी


मारुति Alto, S-Presso की बिक्री एक बार फिर से गिर गई है। पिछले महीने (May 2024) कंपनी ने इन दोनों कारों की 9,902 यूनिट्स की बिक्री की, जबकि बीते साल कंपनी ने 12,236 यूनिट्स की बिक्री की थी। इसके अलावा Baleno, Celerio, Dzire, Ignis, Swift और WagonR की बिक्री भी पिछले (maruti small car sales)महीने काफी खराब रही। इस दौरान कंपनी ने  इन सभी कारों की कुल 68,206 यूनिट्स की बिक्री हुई. जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 71,419 यूनिट्स की बिकी का रहा था।

 


नई स्विफ्ट की कीमत है इतनी


मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई स्विफ्ट को भारत में लॉन्च किया। स्विफ्ट(maruti new swift car ki kimat) की कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है और एक लीटर में यह कार 26km की माइलेज देती है। लेकिन  नई स्विफ्ट भी कंपनी की बिक्री को बढ़ाने में असफल रही है। वैसे देखा जाए तो इस बार नई कार का जादू नहीं चला।