HBN News Hindi

Maruti की इस कार की सबसे हाई डिमांड, माइलेज भी शानदार

Maruti High Sale Car :भारतीय बाजार में मारुति की कारों को खूब पसंद किया जाता है। बाजार में सबसे ज्यादा मारुति की कारों की बिक्री सबसे ज्यादा होती है। मारुति ने हाल ही में लॉन्च की नई स्विफ्ट के एंट्री लेवल वेरिएंट की हाई डिमांड है। कंपनी के कार ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है। आइए जानें खबर के माध्यम से इस कार के बारे में विस्तार से।
 | 
Maruti की इस कार की सबसे हाई डिमांड, माइलेज भी शानदार

HBN News Hindi (ब्यूरो) : मारुति की 4th जनरेशन नई Swift ग्राहकों को पसंद आ रही है। कंपनी की इस(Maruti High Sale Car ) कार में नया Z सीरीज का पेट्रोल इंजन लगा है। जो आपको शानदार माइलेज देता है। यह इंजन हर तरह की ड्राइविंग कंडीशन में बेहतर प्रदर्शन (Maruti Suzuki Swift)करने का दावा करता है। इस कार में आपको  शानदार फीचर्स मिलते हैं। कंपनी की ये कार हाई सेल कार है। 

 

 

अब तक 40,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी है


Maruti Suzuki की 4th जनरेशन नई Swift ग्राहकों को पसंद आ रही है। इसे 6.49 रुपये की शुरूआती कीमत में इसे लॉन्च किया गया था। इसमें नया Z सीरीज (Maruti Suzuki Swift car ki kimat)का पेट्रोल इंजन लगा है जो बेहतर माइलेज का दावा करता है। कंपनी ने नई स्विफ्ट के निर्माण के लिए 1450 करोड़ रुपये का निवेश किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई(Maruti Suzuki new Swift) स्विफ्ट को अब तक 40,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं। कंपनी के मुताबिक बिक्री के पहले(New Swift demands more) महीने में, उसने डीलरों को नई हैचबैक की 19,393 यूनिट्स भेजी हैं। फिलहाल इस कार पर वेटिंग चल रही है, लेकिन कितनी ? इस बारे में जानकारी नहीं है।


सबसे ज्यादा है इस वेरिएंट की डिमांड


Maruti Swift VXI & VXI (O): 60% बुकिंग
Maruti Swift ZXI, ZXI+: 19% बुकिंग
Maruti Swift AMT: 17% बुकिंग

 

यह भी पढ़ें-Maruti की यह धाकड़ कार कर रही ग्राहकों के दिलों पर राज, लुक और माइलेज भी हैं दमदार


नई स्विफ्ट की कीमत और वेरिएंट 


नई स्विफ्ट की एक्स शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.64 लाख रुपये तक जाती है। यह 6 वेरिएंट में उपलब्ध है जिसमें LXi, VXi, VXi (O), ZXi, ZXi+ और ZXi+ Dual Tone शामिल हैं।


Maruti Swift कार में मिलता है दमदार इंजन


नई स्विफ्ट में नया Z सीरीज का पेट्रोल इंजन लगा है जो 82 hp की पावर और 112 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।  यह इंजन हर तरह की ड्राइविंग कंडीशन में बेहतर प्रदर्शन करने का दावा करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स से लैस है।

 


Maruti Swift कार की माइलेज है इतनी


माइलेज की बात करें तो यह मैनुअल गियरबॉक्स पर 24.8kmpl की माइलेज और AMT पर 25.75 kmpl की माइलेज ऑफर (Maruti Suzuki Swift car ki mileage)करती है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, 3 पॉइंट सीट बेल्ट, हिल होल्ड कंट्रोल, ESC, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स मिलतेहैं।


CNG में आएगी नई स्विफ्ट


मारुति सुजुकी जल्द ही नई  स्विफ्ट का CNG अवतार लेकर आ रही है। एक किलो CNG में यह करीब 32-33 किलोमीटर तक की माइलेज(high demands on new swift) दे सकती है। सोर्स के मुताबिक स्विफ्ट CNG वेरिएंट की कीमत 7.44 लाख रुपये (एक्स–शोरूम) से शुरू हो सकती है। स्विफ्ट CNG का सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड i10 Nios CNG और टाटा टियागो CNG से होगा।सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, 3 पॉइंट सीट बेल्ट समेत कई अच्छे फीचर्स आपको देखने मिलेंगे।