HBN News Hindi

Maruti की ये धांसू कार देती है 26km की माइलेज, इस दिन होगी लॉन्च

Maruti New Swift :आप भी अगर मारुति की नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो कंपनी ने नई Swift को मार्केट में पेश (maruti ki swift kab hoge launch)कर दिया है। मारुति के ये कार आपको कम कीमत में मिल जाएंगी इस कार में आपको एक से एक बढ़- चढ़कर (maruti ki new swift car ki kimat)फीचर्स मिलने वाले हैं। ग्राहक काफी समय से इस कार के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे थे। 
 
 | 
Maruti की ये धांसू कार देती है 26km की माइलेज, इस दिन होगी लॉन्च

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : मारुति ने अपनी नई स्विफ्ट कार में सेफ्टी पर भी पूरा ध्यान दिया है। नई स्विफ्ट के डिजाइन में काफी बड़े बदलाव(New Swift car ki mileage) देखने को मिलने वाले हैं। मारुति की ये कार आपको 26 किलोमीटर की हाई माइलेज के साथ मिलने(New Gen Swift price) वाली है।  इस कार में आपको पहली बार हाइब्रिड इंजन मिलने वाला है। आइए जाानें खबर के माध्यम से इस कार कि पुरी डिटेल। 

 


11000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं


मारुति सुजुकी आज भारत में अपनी नई Swift को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च से पहले ही इस कार की डिटेल्स सोशल मीडिया (New Swift launch today)पर लीक हो चुकी हैं। जो वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं उनके हिसाब से तो नई स्विफ्ट का डिजाइन इम्प्रेस नहीं करता है। खैर कार (New Swift launch today)की बुकिंग्स पहले ही शुरू हो चुकी है। सिर्फ 11000 रुपये देकर आप इस कार को बुक कर सकते हैं। पहली बार होगा जा स्विफ्ट में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को शामिल किया जाएगा।

 

 


26 किलोमीटर की माइलेज


नई स्विफ्ट इस बात हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी जसकी वजह से यह पुरानी स्विफ्ट की तुलना में 3.3 Kmpl ज्यादा माइलेज देगी। सोर्स के (26kmpl mileage)मुताबिक एक लीटर में यह करीब 25.72 Kmpl की माइलेज ऑफर करेगी। इस समय बाजार में कोई और हैचबैक (maruti ki best car konse he mileage me)कार नहीं है जो इतना माइलेज ऑफर करती हो। नई स्विफ्ट में 1.2 लीटर का पेट्रोल हाइब्रिड इंजन मिलेगा जिसे फिर से Tune किया जाएगा।

 


सेफ्टी फीचर्स 


इस बार मारुति ने नई स्विफ्ट की सेफ्टी पर भी पूरा ध्यान दिया है। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और EBD के अलावा 6 एयरबैग्स को शामिल किया जायेगा। इसके अलावा चारों टायर्स (new swift price leake)में डिस्क ब्रेक मिलेंगे। सेफ्टी फीचर्स इसमें भले ही ज्यादा हों लेकिन क्रैश टेस्ट रिपोर्ट(maruti ki new swift ka price ) के बाद ही पता चल सकेगा की कितनी सेफ कार। इस समय भारत में मौजूदा स्विफ्ट को ग्लोबल NCAP में 1 स्टार रेटिंग मिली थी, जोकि सबसे खराब रेटिंग मानी जाती है।


कार का डिजाइन


नई स्विफ्ट के डिजाइन में काफी बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। इसके फ्रंट लुक से लेकर साइड लुक और रियर(maruti ki new swift ka desgin) प्रोफाइल को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा। इसके इंटीरियर में भी नयापन देखने को मिल सकता है। नई स्विफ्ट की कीमत 6.24 लाख से शुरू हो सकती है। नई स्विफ्ट के बारे में और अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें हमारे साथ।