HBN News Hindi

Maruti Swift 2024 : इस कार की हो रही मार्केट में धमाकदार एंट्री, फीचर्स देख के हो जाएंगे हैरान

Auto news : मारुति कंपनी की कारों का शुरू से ही भारतीय मार्केट में दबदबा रहा है। ग्राहकों के दिलों पर मारुति की कई कारें लंबे समय से राज कर रही हैं। अब कंपनी ने अपनी एक और जबरदस्त कार (2024 Maruti Swift)को अपडेट करके मार्केट में उतारने की तैयारी कर ली है। इस कार में गजब के फीचर्स (2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट के फीचर) दिए गए हैं। आइये जानते हैं इस कार में दिए गए एडवांस फीचर्स के बारे में डिटेल से इस खबर में।

 | 
Maruti Swift 2024 : इस कार की हो रही मार्केट में  धमाकदार एंट्री, फीचर्स देख के हो जाएंगे हैरान

HBN News Hindi (ब्यूरो) : नए-नए फीचर्स को अब ग्राहक भी खूब पसंद करने लगे हैं। कोई भी कार खरीदनी हो, (Maruti Suzuki) सबसे पहले फीचर्स पर लोगों का ध्यान जाता है। मारुति कंपनी की नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट (2024 Maruti Swift)में कंपनी ने अब कई बदलाव कर दिए हैं। इस कार में इंजन एक माइल्ड हाइब्रिड (2024 Maruti Suzuki SWIFT) यूनिट से जुड़ा होगा। कार में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी नए बदलाव के रूप में ग्राहकों के सामने आएगा।

 


कुछ ही दिनों में की जा सकती है लॉन्च


मारुति सुजुकी (New Maruti Suzuki Swift 2024 ) कुछ ही दिनों में नई स्विफ्ट लॉन्च करने की तैयारी (New Generation Maruti Swift) कर रही है, इसलिए हमें जानकारी मिली है कि इसमें मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा फीचर्स (New Gen Maruti Suzuki Swift ke feature)से लैस होगी, जिसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 9-इंच टचस्क्रीन, रियर एसी वेंट, वायरलेस चार्जर और बहुत सारे अन्य फीचर्स शामिल हैं। 

6 एयरबैग के साथ बढ़ाई सुरक्षा


सबसे अहम बात यह है कि इसमें स्टैंडर्ड तौर (maruti ki sasti car) पर 6 एयरबैग और ज्यादा सुरक्षा फीचर्स दिए जा सकते हैं। इक्विपमेंट्स की (New Generation Maruti Swift Features) लिस्ट में मामले में यह बलेनो की तरह ही है, हालांकि इसमें हेड्स अप डिस्प्ले नहीं मिलेगा, वहीं ग्लोबल स्पेक स्विफ्ट के विपरीत, इसमें स्टैण्डर्ड मैनुअल हैंडब्रेक मिलेगा। इसमें 360 डिग्री कैमरा भी मिल सकता है, जबकि आर्कमिस सराउंड साउंड सिस्टम के भी फीचर लिस्ट में शामिल होने की संभावना है, साथ ही इसमें क्लाइमेट कंट्रोल भी मिलेगा।

 

11,000 रुपये के टोकन से करवा सकते हैं बुकिंग 


नई स्विफ्ट को 9 मई को लॉन्च किया जाएगा, जिसकी बुकिंग सभी डीलरशिप पर 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट (New Generation Maruti Swift Launch Timeline) से शुरू हो गई। इस कार में नए फीचर जोड़ना इसलिए जरूरी है क्योंकि इस समय सभी सेगमेंट में खरीदार ज्यादा फीचर चाहते हैं।

 

डिजाइन और लुक का नहीं कोई जवाब


नई स्विफ्ट में इवोल्यूशनरी डिजाइन लैंग्वेज है, लेकिन यह ज्यादा स्पोर्टी दिखती है, साथ ही इसमें कई  महत्वपूर्ण बदलाव भी मिलेंगे। पावरट्रेन (New Generation Maruti Swift Powertrain) के मामले में, इसमें एक नया Z सीरीज 1.2L पेट्रोल इंजन होगा जो मौजूदा यूनिट को रिप्लेस करेगा और ज्यादा माइलेज देने में सक्षम होगा।

 

जल्द आ जाएंगी बाकी डिटेल भी सामने


यह इंजन एक माइल्ड हाइब्रिड यूनिट से जुड़ा होगा। इसमें स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और ऑप्शनल AMT ऑटोमेटिक (2024 Maruti Suzuki Swift Design) ट्रांसमिशन मिलेगा। हालांकि, इसमें बलेनो की तरह CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन नहीं होगा। इसमें मिलने वाले AMT ऑटोमेटिक को मौजूदा (maruti suzuki kitni milage deti hai ) स्विफ्ट से अलग तरीके से ट्यून किया गया है। हालांकि इस कार के बारे में ज्यादा डिटेल्स इसके लॉन्च होने की बाद सामने आएंगी।