HBN News Hindi

Maruti cheapest car : 27km की माइलेज के साथ टॅाप पर रही मारूति की ये 7 seater कार, कीमत भी मामूली सी

Maruti Suzuki Best Mileage Car : देशभर में मारुति की कारों की डिमांड दिनों दिन बढ़ती जा रही है। लोगो को मारुति की  (best mileage car Ecco)कारें बेहद पसंद आ रही है। जिसके चलते मारूति की ये 7 seaterकार इस बार टॅाप पर रही है। इसके Amazing mileage and features के साथ बाकी कारों को पिछे छोड़ दिया है।  बिक्री के मामले में भी मारुति की कार आगे हैं।
 
 | 
Maruti cheapest car : 27km की माइलेज के साथ टॅाप पर रही मारूति की ये 7 seater कार, कीमत भी मामूली सी 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : मारुति अपनी नई कारों को लॉन्च  करता रहता है। आप अगर  एक शानदार माइलेज वाली(sabse jyada mileage wali car) कार खरीदना चाहते हैं। तो मारुति की ये कार आपके लिए बेस्ट है। मारुति की ये कार सबसे सस्ती 7 सीटर Eeco की जमकर खरीदी हुई हैं। हर महीने इसकी बिक्री(maruti Eeco car price) बहुत अच्छी रहती है। यह कार कंपनी के लिए फायदेमंद कार साबित हो रही है।

 


कंपनी की सबसे सस्ती Eeco कार की जमकर बिक्री 


मारुति सुजुकी ने अपनी अप्रैल महीने की बिक्री के नतीजे जारी कर (Eeco ki kimat kitni he)दिए हैं। कंपनी की सबसे सस्ती 7 सीटर Eeco की एक बार फिर जमकर बिक्री हुई है। इस बार इस गाड़ी (maruti Eeco best mileage car)की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। कम कीमत और शानदार माइलेज के चलते Eeco को काफी पसंद किया जा रहा है

 


इतनी यूनिट्स की बिक्री 


पिछले महीने (अप्रैल-2024) मारुति सुजुकी ने EECO की 12,060 यूनिट्स की बिक्री की जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 10,504यूनिट्स की बिक्री का रहा था। सेल्स रिपोर्ट्स के आधार पर यह आंकड़े काफी बेहतर कहे जा सकते हैं।

 

 


27km की धांसू  माइलेज


इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन(patrol engine ke sath mileage ) मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड पर ईको 20kmpl  की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27km/kg की माइलेज देती है। यानी यह मॉडल कीमत और माइलेज के लिहाज से काफी किफायती है।

Eeco के कितने वेरिएंट मिलते हैं


Eeco में 13 वेरिएंट मिलते हैं, इसमें 5 सीटर और 7 सीटर का ऑप्शन मिलता है। पर्सनल यूज़ के अलावा इसका इस्तेमाल एम्बुलेंस तक में किया जा सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें 2 एयरबैग, ABS+EBD, स्लाइडिंग डोर्स, चाइल्ड लॉक और reverse parking sensor जैसे फीचर्स मिलते हैं। Ecco की कीमत 5.33 लाख रुपये से शुरू होती है।