HBN News Hindi

Maruti Car New Model Booking : आ गया सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति कार का नया मॅाडल, कर दी यह चेंजमेंट

2024 Maruti Suzuki Swift Hatchback Car : भारत की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी Maruti Suzuki अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का नया वर्जन अगले महीने मार्केट में उतार रही है और ये सबसे ज्यादा बिकने वाली कोई ओर नही मारुति सुजुकी स्विफ्ट ही है। कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी स्टार्ट कर दी है। आइए जानते है इसके फीचर्स के बारे में।
 | 
Maruti Car New Model Booking : आ गया सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति कार का नया मॅाडल, कर दी यह चेंजमेंट

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी एक नई कार खरीदना चाहते है। तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट का नया वर्जन जल्द ही (Maruti Car New Model) मार्केट में अपने कदम रखने वाली है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट अपने धाकड़ लुक, फीचर्स और धासू माइलेज (Maruti Car New Model kb aayega) की कारण लोगों के दिलों पर राज कर रही है। स्विफ्ट कार की कुल 11 वेरिएंट को भारत में सेल किया जाता है। 


बुकिंग हो गयी स्टार्ट


मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने 2024 स्विफ्ट की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है।  इस कार के चाहने वाले केवल 11 हजार रुपये जमाकर इस (Swift Car New Model Booking) कार की बुकिंग कर सकते हैं।  हैचबैक कार की फोर्थ जेनेरेशन भारतीय बाजार में 9 मई को लॉन्च होगी।  कार निर्माता कंपनी 2024 स्विफ्ट को अपडेट के (2024 Maruti Suzuki Swift launch date) साथ मार्केट में लाने जा रही है।  कार के खरीदार एरिना डीलरशिप के जरिए या मारुति सुजुकी एरिना की वेबसाइट पर जाकर इस कार की बुकिंग कर सकते हैं। 

 

अब तक कितनी स्विफ्ट बिक चुकी है?


मारुति सुजुकी इंडिया के मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर (Aaj tk kitni swift bik chuki h) एक्जिक्यूटिव ऑफिसर पार्थो बनर्जी ने 2024 स्विफ्ट की बुकिंग की अनाउंसमेंट के साथ ही इस गाड़ी की सेल के बारे में भी बताया।  पार्थो बनर्जी ने कहा कि मारुति सुजुकी के लिए स्विफ्ट एक आइकॉनिक ब्रांड बन चुका है।

 

इस कार में लोगों की उम्मीदों को देखते हुए समय-समय पर बदलाव भी किए गए हैं।  मारुति सुजुकी इंडिया के (Total no of Maruti Car Sales) ऑफिसर ने आगे कहा कि इस ब्रांड की 29 लाख से ज्यादा यूनिट्स की सेल हुई है और साथ ही इस कार को मिले अवॉर्ड्स ने ये बताया है कि स्विफ्ट कैसे और आगे बढ़ती गई। 

 

नये वर्जन में है बदलाव


2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट अलग-अलग रेंज वेरिएंट्स (Suzuki Car New Model ) के साथ मार्केट में आएगी।  साथ ही कलर ऑप्शन भी इस कार में देखने को मिल सकते हैं।  इस कार को इवोल्यूशनरी स्टाइल में शोकेस किया जाएगा।  इस कार में नई ग्रिल, नए बंपर्स, नए अलॉय व्हील्स लगे हो सकते हैं।  इस कार के केबिन में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा मिल सकता है। 


AMT गियर बॉक्स 


मारुति सुजुकी स्विफ्ट के इस अपडेटेड मॉडल में 13.2-लीटर, Z-सीरीज (Z12E) पेट्रोल इंजन लगा हो सकता है।  

साथ ही (Suzuki Car New Model Features) मैनुअल और  AMT गियर बॉक्स का ऑप्शन भी कार के पावरट्रेन में दिया जा सकता है।  मारुति अपने प्राइवेट कस्टमर्स के लिए इसके हाइअर वेरिएंट को भी ला सकती है।