HBN News Hindi

Mahindra XUV Update : महिंद्रा का नया मॉडल बन सकता है सेगमेंट किंग, कांप रही बाकी कंपनियां

Mahindra XUV Update :बाजार में इन दिनों XUV गाड़ियों की तगड़ी डिमांड देखने को मिल रही है। क्योंकि एसयूवी अपनी शानदार लुक और दमदार फिर्चस के कारण लोगो को अपना दिवाना बना रही है और अगर भी एक SUV कार खरीदना चाहते है । तो महिंद्रा ले आई आपके लिए नया मॅाड़ल । आइए इस खबर में जानते है विस्तार से ।

 | 
Mahindra XUV Update : महिंद्रा का नया मॉडल बन सकता है सेगमेंट किंग, कांप रही बाकी कंपनियां

HBN News Hindi (ब्यूरो) : महिंद्रा कंपनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस कार की नई वीडियो को शेयर किया है । इस नई वीडियो में कार के इंटीरियर की पहली झलक देखने को मिली है । और इसमें चर्चा का विषय तो ये है की इस सेगमेंट की किसी भी अन्य SUV में पैनोरमिक सनरूफ नही है । आइए जानते है कि कब होगी लॅान्च ।

 

Aaj Ka Rashifal, 21 अप्रैल : जानिए, आज आपकी राशि क्या कहती है

 

कौन सा है मॅाड़ल 


Mahindra XUV 3XO Skyroof: महिंद्रा भारत में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Mahindra XUV 3XO को 29 अप्रैल के दिन लॉन्च करने जा रही है। यह कंपनी की मौजूदा XUV300 का ही फेसलिफ्ट वर्जन होगा। महिंदा भी लॉन्च से पहले रेगुलर इसे फीचर्स अपडेट कर रही है। अब तक जितने भी फीचर्स और डिजाइन की झलक सामने आई है उसके हिसाब से ये तो पता चल गया है कि ये गाड़ी बाजार में एक बड़ी हिट हो सकती है। इनोवेशन और एक्सेलेंस पर जोर देते हुए कंपनी नई एसयूवी को पेश करेगी।


चर्चा का विषय 


महिंद्रा ने नई XUV 3X0 के एक और फीचर का खुलासा किया है। नया मॉडल अपने सेगमेंट में सबसे बड़े सनरूफ के साथ लॉन्च होगी। इस फीचर का नाम नाम  स्काईरूफ दिया है। अब आप प्राकृतिक रोशनी और विशाल आकाश को केबिन से देख पायेंगे और साथ ही दिन में भी धूप का आनंद उठा सकेंगे।

 

 Sapna Chaudhary को इस मामले में हाई कोर्ट से राहत, निचली कोर्ट ने लगाई थी यह रोक

 

XUV 3XO का डिजाइन 


नई महिंद्रा XUV 3X0 के टीज़र से इसके डिजाइन और फ़ीचर्स के बारे में जानकारी मिलती है। यह एक बेहद स्टाइलिश एसयूवी के रूप में आएगी। इसमें नई ग्रिल, LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एल-शेप के एलईडी डीआरएल्स, गोलाकार फ़ॉग लैम्प्स, ड्युअल-टोन अलॉय वील्स, कनेक्टेड LED टेललाइट्स रियर वाइपर और वॉशर और पीछे की तरफ़ ‘XUV 3XO’ देखने को मिलेगा।

नई महिंद्रा XUV 3X0 के इंटीरियर में  10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफ़ोटेन्मेंट सिस्टम मिल सकता है, इसके अलावा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, नया अपहोल्स्ट्री, नया सेंटर कंसोल औए नए डिजाइन वाले AC वेंट्स मिल सकते हैं।

Locker Services मुहैया करवाने वाली कंपनी नहीं बताती ये खास जानकारी, जिसे जानना हर ग्राहक के लिए होगा फायदेमंद


किन से है मुकाबला 


रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मॉडल में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीज़ल इंजन मिलने की उम्मीद है। ये दोंनो ही इंजन काफी अच्छे माने जाते हैं। भारत में नई महिंद्रा XUV 3X0 का सीधा मुकाबला मारुति ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट और टाटा नेक्सन से होगा।