HBN News Hindi

Mahindra Thar News : नई महिंद्रा थार मारुति की जिम्नी को देगी कड़ी टक्कर, इस दिन हो रही लांच

Mahindra Thar Update News : महिंद्रा कंपनी हमेशा से लोगो के दिलो पर राज करती आई है और आगे भी करती रहेगी । इसके सबसे बड़े कारण है की इसमें दमदार फिचर्स के साथ-साथ शानदार लुक भी देखने को मिलती है । रिपोर्टस के मुताबिक पता चला है की महिंद्रा कंपनी नई थार को इस साल के मध्य में बाजार में उतार रही है । आइए जानते हैं इसके बारे में । 
 | 
Mahindra Thar News : नई महिंद्रा थार मारुति की जिम्नी को देगी कड़ी टक्कर, इस दिन हो रही लांच

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आपको बता दें की 5 डोर थार की टेस्टिंग (Mahindra Thar 5 door ki testing) काफी लंबे समय से चल रही है । इसका सीधा मुकाबला इंडियन मार्केट में मारुति सुजुकी जिम्नी 5 डोर से हो सकता है । और इसमें आपको पेट्रोल और डीजल दोनों का ऑप्शन मिलेगा । आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से ।

कब होगी लॅान्च 


Mahindra Thar 5-Door - युवाओं से लेकर हर आयु वर्ग के लोगों में थार का क्रेज देखने को मिल ही जात है। महिंद्रा अपनी परंपरा के मुताबिक आखिरकार इस साल 15 अगस्त को थार 5-डोर लॉन्च करेगी, क्योंकि थार 3-डोर और कंपनी की कुछ सबसे महत्वपूर्ण कारें भी इसी दिन लॉन्च की गई थी। 


थार 5-डोर इस साल के सबसे ज्यादा इंतजार वाले लॉन्च में से एक है और यह लंबे समय से चर्चा में भी है। महिंद्रा के लिए 2024 एक्शन से भरपूर होगा, लेकिन 5-डोर थार सबसे बड़ी चर्चा का विषय होगी। थार अपने 3-डोर फॉर्म में और XUV700 को भी स्वतंत्रता दिवस के दिन ही लॉन्च किया गया (Mahindra 5-Door Thar launch date) था। 


डिजाइन में बदलाव 


जानकारी के लिए बता दें कि थार 5-डोर, 3-डोर थार का ज्यादा प्रैक्टिकल वर्जन है, इसे और अलग पहचान देने के लिए इसका डिजाइन भी अलग होगा। थार 5-डोर को आर्मडा नेमप्लेट के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। (Mahindra Thar new design) यह अपने 3-डोर मॉडल की तुलना में ज्यादा प्रीमियम इंटीरियर और अधिक फीचर्स के साथ आएगी। इसलिए, 5-डोर थार अर्माडा में 19 इंच के अलॉय व्हील, एक सनरूफ, रियर कैमरा, 6 एयरबैग और एक पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सहित दो बड़ी स्क्रीन जैसे फीचर्स (Mahindra 5-Door Thar features) मिल सकते हैं। 

डोर्स के एक आलावा सेट के साथ, पीछे की तरफ एक बहुत लंबा व्हीलबेस और ज्यादा रियर सीट स्पेस होगा। यह स्कॉर्पियो एन के समान चेसिस पर निर्मित होगी। 

 

बेहतरीन इंजन और दाम के बारे में 


इस नई थार में इंजन ऑप्शंस में 2.0L टर्बो पेट्रोल और 2.2L डीजल, 4x2 और 4x4 दोनों के साथ जारी (Engine of 5 door Thar) रहेंगे। इसका प्राइस एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है, लेकिन थार 5-डोर बहुत ज्यादा प्रीमियम होगी और यह इसके प्राइस के साथ भी देखा जा सकता है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि थार 5-डोर की कीमत टॉप-एंड 4x4 वेरिएंट के लिए लगभग 25/26 लाख रुपये (price of 5 door Thar) होगी।