HBN News Hindi

LG ने भारत में लॉन्च किया AI फीचर वाला टीवी, घर पर आएगी सिनेमाहाल वाली फीलिंग

LG New AI TV Series :  AI का इस्तेमाल फोन के बाद अब टीवी में भी देखने को मिल रहा है। जहां Samsung और Google ने अपने फोन्स में तमाम AI फीचर्स दिए हैं। इसी तरह से अब टीवी में AI फीचर्स देखने को मिल रहे हैं।आपको बता दें कि LG ने AI फीचर वाली अपनी नई स्मार्ट टीवी सीरीज को भारत में लॉन्च कर दिया है। आइए जानते हैं इसकी पूरी डिटेल के बारे में।
 
 | 
LG ने  भारत में लॉन्च किया AI फीचर वाला टीवी, घर पर आएगी सिनेमाहाल वाली फीलिंग

HBN News Hindi (ब्यूरो) : हाल ही में LG ने अपना धांसू टीवी(lg ne kiya nya tv launch) लॉन्च किया है LG का ये नया टीवी डिस्प्ले पैनल के साथ आता है यह स्मार्ट टीवी मार्केट में और टीवी के मुकाबले सबसे अलग माना गया है इसमे आपको एआई फीचर्स मिलेंगे। यह सभी फीचर्स ऐसे हैं कि आप सिनमाहाल जाना भूल जाएंगे। आइए जानते है(LG New AI TV Series update) इसके खास फीचर के बारे में।

 

LG  का नया टीवी मॉडल
LG का एक नई स्मार्ट टीवी सीरीज मार्केट में आ गई है। यह मार्केट में मौजूद सभी स्मार्ट टीवी से (lg ke nye oled tv features)सबसे अलग है। क्योंकि यह एक एआई ओएलईडी टीवी है, जो 97 इंच स्क्रीन साइज में आता है। इसमें आपको एआई फीचर्स मिलेंगे। यह सभी फीचर्स ऐसे हैं कि आप सिनमाहाल जाना भूल जाएंगे। यह टीवी सिनेमाहाल जैसी करीब 97 इंच स्क्रीन साइज में आता है। साथ ही इसमें आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है।

 

  इस टीवी से भूल जाएंगे सिनेमाघर


टीवी आपके माहौल के हिसाब से ब्राइटनेस को कम और (world biggest oled tv)ज्यादा कर देगी। साथ ही आपके घर के लाइटिंग के हिसाब से टीवी में कलर्स दिखेंगे। यह सबकुछ एआई की मदद से ऑटोमेटिक तरीके से होगा। इसके अलावा टीवी के साथ स्पीकर दिया जा रहा है, जो बिना तार आपकी टीवी से कनेक्ट रहेगा। ऐसे में जैसे ही आप(lg ai smart tv) टीवी ओपन करें, तो स्पीकर अपने आप एक्टिवेट हो जाएगा। साथ ही टीवी के रिमोट से आप स्पीकर और टीवी दोनों को कंट्रोल कर पाएंगे। स्पीकर की आवाज आपके घर में होने वाली आवाज से हिसाब से कम और ज्यादा होगा। इसके अलावा टीवी में डायरेक्टर(oled tv Ke damdaar features) मोड दिया गया है, जो आपके फिल्म के सीन्स को इन्हैंस कर देगा।

 

उठाए इन खास फीचर्स के फायदे


LG OLED MiniLED AI TV और oled  LED टीवी की नई सीरीज पेश की है। एलजी ने 43 से 97 इंच स्क्रीन साइज में स्मार्ट टीवी को लॉन्च किया है। 2024 लाइनअप में LG OLED evo AI और LG QNED AI TV शामिल है, जिसमें दुनिया का सबसे बड़ा ओएलईडी टीवी LG OLED 97G4 भी शामिल है, जो (स्पेसिफिकेशन्स)पावर पैक्ड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के साथ आता है। भारत में बड़े स्क्रीन वाले टीवी की मांग बढ़ रही है, जिसमें एलजी ने दुनिया का सबसे बड़ा 97 इंच टीवी लॉन्च किया है। एलजी के लेटेस्ट ओएलईडी एआई टीवी बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए सटीक पिक्सेल-लेवल इमेज जनरेट करते हैं। LG OLED TV में 144 हर्ट्ज रिफ्रेश डॉल्बी विजन गेमिंग 4k गेमिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।