HBN News Hindi

जान लें Instagram से पैसे कमाने का ये जबरदस्त तरीका, होगी मोटी कमाई

How to make Money From Instagram : आज के समय में इंस्टाग्राम का इस्तेमाल हर कोई करता है। लेकिन क्या आप जानते है इंस्टाग्राम का यूज करके आप मोटी कमाई भी कर सकते है। अगर आप भी Instagram का इस्तेमाल करके पैसे कमाना चाहते है तो आज हम आपके लिए जबरदस्त ट्रिक लाए हैं । आइए जानें खबर के माध्यम से विस्तार से।
 | 
जान लें Instagram से पैसे कमाने का ये जबरदस्त तरीका, होगी मोटी कमाई

HBN News Hindi (ब्यूरो) : इंस्टाग्राम का इस्तेमाल आज भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में करोड़ों लोग करते हैं। पिछले कुछ समय से (How to make Money From instagram)ये प्लेटफॅार्म काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ है। भारत में तो इस ऐप ने कई यूजर्स को स्टार बना दिया है। छोटे (instagram se paise kamane ka trika)बच्चों से लेकर बढ़े-बूढ़ें भी इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। आइए जानते हैं कैसे इस ऐप के जरिए लोग मोटा पैसा कमा सकते हैं। 

 


इस ऐप पर रोजाना 4 से 5 घंटे वक्त गुजार रहे हैं


क्या आप भी Instagram से पैसे कमाना चाहते हैं? अगर हां तो आज हम आपके लिए एक (how to earn money from instagram reels)जबरदस्त ट्रिक लाए हैं जिसका यूज करके आप Reel और Photos पर व्यूज भी बढ़ा सकते हैं। ये ऐप इतना (how much does instagram pay for 1,000 views)जबरदस्त है कि कुछ लोग तो इस ऐप पर रोजाना 4 से 5 घंटे वक्त गुजार रहे हैं। वहीं, कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो इस प्लेटफॉर्म से मोटी कमाई कर रहे हैं।

 


इस जुगाड़ से फ्री में लें ढेरों व्यूज


बहुत से लोग ये तो जानते हैं कि इंस्टाग्राम पर पोस्ट और रील्स कैसे बनाएं लेकिन इसके बारे में नहीं जानते कि कैसे वे इसके जरिए (how to make money on instagram without followers)मोटा पैसा कमा सकते हैं। हालांकि इसमें सबसे बड़ी समस्या यह भी है कि वे रोजाना रील बना रहे हैं लेकिन(how to monetize instagram) बावजूद इसके इन पर व्यूज बहुत कम आ रहे हैं। जबकि इंस्टाग्राम व्यूज से ही आप पैसे कमा सकते हैं लेकिन क्या हो अगर आपको एक जुगाड़ से फ्री में ढेरों व्यूज मिल जाएं।

 


इंस्टाग्राम ब्रॉडकॉस्ट चैनल प्लेटफॉर्म 


दरअसल हम जो आपको ट्रिक बताएंगे इसका यूज करके आप ढ़ेरों लाइक और व्यूज हासिल करके मोटी पैसा कमा सकते हैं। ये एक इंस्टाग्राम का ही फीचर है जिसका यूज करके आप अपनी रील्स और पोस्ट को बूस्ट कर सकते हैं। ये तो हम सभी जानते हैं कि इंस्टाग्राम चैनल ब्राडकॉस्टिंग प्लेटफॉर्म है, जहां से आप करोड़ों (how to earn money from instagram in india)लोगों के साथ अपनी पोस्ट शेयर कर सकते हैं लेकिन आप इस प्लेटफॉर्म पर ब्रॉडकॉस्ट(instagram se paise kamane ka sabse aasan trika)क्रिएट करके भी अपनी पोस्ट्स को बूस्ट कर सकते हैं। इस ट्रिक से न सिर्फ आप Reel और Photos पर व्यूज ज्यादा ले सकते हैं बल्कि ब्रांड्स को प्रमोट करके पैसे भी कमा सकते हैं। चलिए इसके बारे में जानें।

 

 

ऐसे बनाएं इंस्टाग्राम ब्रॉडकॉस्ट


इसके लिए आपको सबसे पहले इंस्टाग्राम ऐप ओपन करना है।
ऐप ओपन होते ही फीड के टॉप राइट कॉर्नर पर मैसेंजर बटन दिखाई देगा।
इसके बाद आप इस मैसेंजर बटन पर टैप करें।
अब जिस यूजर को आप ब्रॉडकास्ट में ऐड करना चाहते हैं, उसे सेलेक्ट कर लें।
इसके बाद क्रिएट टैब पर टैप करें।
आप अपनी पसंद से कोई भी चैनल का नाम दे सकते हैं।
यहां आप चैनल पर एक प्रोफाइल फोटो भी लगा सकते हैं।
आपका चैनल इस तरह से रेडी हो जाएगा।
इसमें आप सभी लोगों को जोड़ सकते हैं। साथ ही इनवाइट भी लोगों को सेंड कर सकते हैं।
इधर से आप चैट कंट्रोल भी कर सकेंगे।