HBN News Hindi

Kia की ये धांसू इलेक्ट्रिक कार इस दिन होगी लॉन्च, कम कीमत में मिल रहे गजब के फीचर्स

Kia Electric SUV EV3 : भारतीय कार बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की काफी डिमांड है। पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को देख लोग अब इलेक्ट्रिक कारों (kia ki electric car ki kimat)में अपनी रुची ज्यादा दिखाने लगे हैं। कीआ भी बाजार में अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए (kia electric suv ev3 kab launch hoge )अब मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को 23 मई को लॉन्च करने वाली है। आइए जाने इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में। 
 
 | 
Kia की ये धांसू इलेक्ट्रिक कार इस  दिन होगी लॉन्च, कम कीमत में मिल रहे गजब के फीचर्स

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं। तो कार निर्माता कंपनी कीआ(kia ki new car ke feature ) अब भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर रही है। नई Kia EV3 में कई अच्छे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। आइए खबर के माध्यम से नई इलेक्ट्रिक(new Kia EV3 price) एसयूवी कार के बारे में जानें ।

 


नई इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट


भारत में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड अब तेजी से बढ़ रही है। बजट सेगमेंट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में आपको(upcoming SUV car kia) इलेक्ट्रिक कारें देखने को मिल जायेंगी। इसी बीच कार निर्माता कंपनी Kia ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी की कुछ तस्वीरें जारी की हैं। जल्द ही इसे (EV3 Electric SUV)ग्‍लोबली पेश किया जायेगा। अब Kia  इलेक्ट्रिक कारों पर ज्यादा फोकस(global world premiere) करने में लगी है। तो कैसी  होगी किया की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी? आइये जानते हैं।

 


Kia EV3 कब होगी लॉन्च

 
23 मई को नई Kia EV3 को ग्‍लोबली पेश किया जाएगा। यह एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी सेग्म्मेंट में आएगी। भारत के अलावा कंपनी(kia ki new electric car kab launch hoge) इसे कई देशों में बेचेगी। इस नए मॉडल की कुछ तस्वीरें जारी की हैं जिसमें इस (kia ki new electric car ka price kitna he)नए मॉडल के डिजाइन के बारे में जानकारी पता चलती है। आइये जानते हैं इसके फीचर्स और अन्य डिटेल्स।

 


कैसा होगा डिजाइन


कंपनी ने जो तस्वीरें जारी की हैं उन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि आगामी मॉडल थोड़ा स्पोर्टी होगा। इतना ही नहीं यह सामने(kia ki new model ka desgin) से बोल्ड भी होगा। नई EV3 के डिजाइन में बॉक्सी रियर फेंडर और टेलगेट के साथ-साथ सिग्नेचर स्टार मैप लाइटिंग भी देखने को मिलती हैं। कुल मिलाकर नया मॉडल  सॉलिड डिजाइन में आएगा जोकि फैमिली क्लास को टारगेट भी करेगा।

 


Kia EV3 कार के फीचर्स


नई Kia EV3 में कई अच्छे फीचर्स देखने को सकते हैं। इसमें LED हेडलाइट्स, LED DRL, रूफ रेल और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स को आप देख पायेंगे। सिंगल पेंट स्कीम के अलावा इसमें ड्यूल पेंट स्कीम को भी शामिल किया जायेगा।


फिलहाल कंपनी ने इसकी तस्वीरें पेश की हैं लेकिन प्रोडक्शन मॉडल में अभी वक़्त है। भारत में नई Kia EV3 कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नही मिली है। लेकिन जल्द ही इसका भी खुलासा कर दिया जायेगा।