HBN News Hindi

Kia की ये धांसू कार जानें भारत में कब होगी लॉन्च, कीमत का हुआ खुलासा

Kia EV3 Price : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों  की हाई डिमांड है आप भी अगर नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दे कि कीआ अब भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार का लॉन्च करने वाली है। लॉन्च करने के साथ-साथ कंपनी ने इसकी कीमत का भी खुलासा किया है। आइए जानें खबर के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से।
 | 
Kia की ये धांसू कार जानें भारत में कब होगी लॉन्च, कीमत का हुआ खुलासा

HBN News Hindi (ब्यूरो) : फिलहाल इसे दक्षिण कोरिया में लॉन्च किया गया है। जल्द ही इस कार को भारतीय बाजार में(Kia EV3 car kab hoge launch) भी पेश किया जा सकता है। किया EV3 में काफी खूबसूरत इंटीरियर दिया जाएगा। कीआ की इस कार में आपको जबरदस्त फीचर्स में मिलते हैं। इस कार का सीधा मुकाबला BYD Atto 3 होने वाला है। 

 


Kia EV3 की खास बातें


Kia EV3 को फिलहाल कोरियन बाजार में लॉन्च किया गया है। अगस्त 2024 से यह कार वहां बिकने भी लगेगी। इसके बाद ही सही (Upcoming EV car)यूरोपियन और अमेरिका बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। जहां इसकी बिक्री जबरदस्त होने की आशंका है। भारत में भी यह कार लांच होगी। हालांकि इसे 2025 में लाया जा सकता है। लांच होने के साथ ही Kia EV3 और BYD Atto 3 से मुकाबला करने वाली है क्योंकि दोनों की कीमत बराबर ही होगी।


Kia EV3 कार की कीमत है इतनी


फिलहाल इसे दक्षिण कोरिया में लॉन्च किया गया है। इसीलिए वहीं की कीमत से हम जानेंगे कि आखिर यह कितनी (Kia EV3 car ki kimat)महंगी होगी। दक्षिण कोरिया में इसे 42.08 मिलियन कोरियन रुपए में लाया गया है जो भारत में 25.70 लाख रुपए के आसपास होता है।

 


इसके मिड वेरिएंट की कीमत 


इसके अलावा इसके मिड वेरिएंट की कीमत 45.71 मिलियन रखी गई है जो 27.80 लाख रुपए बनता है और इसके टॉप(Kia EV3 Price) जीटी लाइन मॉडल की कीमत 46.66 मिलियन रखी गई है जो भारतीय रुपए में 28.37 लाख रुपए बनता है। देखा जाए तो एक फीचर्स से भरी जबरदस्त दिखने वाली इलेक्ट्रिक कार के लिए यह कीमत ज्यादा नहीं है। यह काफी कुछ ऑफर करती है।


Kia EV3 में एसी इवेंट देखने को मिलेगा 


किया EV3 में काफी खूबसूरत इंटीरियर दिया जाएगा। इसके डैशबोर्ड पर दो मैन स्क्रीन होंगे जिसमें पहले इन्फोटेनमेंट सिस्टम और दूसरा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने वाला है। डैशबोर्ड की चौड़ाई पर हमें ऐसी इवेंट देखने को मिलेगा जो कार को काफी जल्दी कूल करता है।

 


Kia EV3 मिलेंगे ये शानदार फीचर्स


इसके अलावा इसमें 2 स्पोक स्टीयरिंग विल बी दिया गया है जो इसके लुक को स्पोर्टी बनता है। फीचर्स के तौर पर इसमें (Kia EV3 car ke features)पर्सनल AI, अस्सिटेंट वायरलेस एप्पल और एंड्राइड प्ले, वायरलेस चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ का चार्ज होने के दौरान इन्फोटेनमेंट यूनिट पर वीडियो या गेम स्ट्रीमिंग की सुविधा और भी कई चीजे ऑफर की जाएगी।