HBN News Hindi

Kia की ये 7 सीटर कार बाजार में मचाएगी तहलका, इस दिन होगी लॉन्च

Kia Carens Facelift : देश में एमपीवी वाहनों की मांग में तेजी देखने को मिल रही है। कार कंपनियां भी इस बात को समझ चुकी है। ग्राहक अब ऐसी कार को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं जिसमें वह अपने पूरे परिवार के साथ आसानी से सफर कर सके। आज हम आपको कीआ की एक ऐसी ही 7 सीटर कार के बारे में बताने वाले हैं जो जल्द ही लॉन्च होने वाली है। 
 | 
Kia की ये 7 सीटर कार बाजार में मचाएगी तहलका, इस दिन होगी लॉन्च

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारतीय बाजार में आपको एक से एक शानदार देखने को मिल जाती है। ग्राहक भी ऐसी कार को खरीदना(Upcoming 7 seater car)ज्यादा पसंद करते हैं जो कम कीमत में हाई माइलेज देती हो। अब ऐसे में Kia Motor भी अपने ग्राहकों के लिए नई किफायती 7 सीटर कार (New Kia Carens)लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आगामी मॉडल कई बार टेस्टिंग के दौरान देख भी जा चुका है।

 

 

Kia Carens का Facelift नया  अवतार 


जिस आगामी मॉडल के बारे में हम बात कर रहे हैं दरअसल वो मौजूदा Kia Carens का Facelift अवतार ही होगा। वैसे भारत में मारुति(Kia carens facelift kab hoge launch) अर्टिगा की खूब डिमांड है और उसके बाद नंबर आता है Carens का…देश में पहली बार Carens को फरवरी 2022 में उतरा(new upcoming car) गया था और अभी तक इसे अपडेट नहीं किया गया है। टेस्टिंग के दौरान जो मॉडल नजर आये हैं उन्हें देखकर साफ़ कहा जा सकता है कि इस बार में काफी बदलाव किये जाने हैं। रिपोर्ट के मुताबिक Carens फेसलिफ्ट को साल 2025 में लॉन्च किया जा सकता है।

 


Kia Carens कार का डिजाइन

 

Kia Carens facelift के एक्सटीरियर और इंटीरियर में नयापन देखने को मिलेगा। इसके फ्रंट में नई ग्रिल और हेड लैम्प्स (kia carens facelift design)देखने को मिलेंगे। साइड से इसके डिजाइन को अपडेट किया जाएगा। LED कनेक्टेड DRLs स्ट्रिप और स्पोर्टी बंपर देखने को मिलता है। पीछे से इसके (upcoming car)डिजाइन में सेल्टोस और सोनेट फेसलिफ्ट की झलक नज़र आएगी। इसके अलावा इसमें R16 इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं।

 

 

डायमेंशन    साइज़ (mm)


लम्बाई    4540mm
चौड़ाई    1800mm
ऊंचाई    1708mm
व्हीलबेस    2780mm
अपग्रेड होने फीचर्स
नए डैशबोर्ड ड्यूल टोन कलर
10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
वेंटिलेटेड सीटें,
सनरूफ
एम्बिएंट
360-डिग्री कैमरा
इमरजेंसी ब्रेकिंग
क्रूज कंट्रोल
ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर
ADAS लेवल-1


इंजन में होगा क्या बदलाव


Carens facelift में भी आपको दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन का विकप्ल मिलेगा। इसमें 1.5L T-GDi पेट्रोल इंजन, 1.5L पेट्रोल(kia carens facelift 2025 launch) इंजन और 1.5L CRDi VGT डीजल इंजन शामिल होंगे जो 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (आईएमटी) विकल्प के साथ पेश किया जा सकते हैं। ये सभी इंजन मौजूदा Carens को भी पावर देते हैं।

 

 

इतनी होगी कीमत 


इस समय Carens की एक्स-शोरूम कीमत 10.51 लाख रुपये से लेकर ​​19.66 लाख रुपये तक जाती है। लेकिन फेसलिफ्ट मॉडल (kia carens facelift features)की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है क्योंकि इस बारे थोड़े ज्यादा फीचर्स मिलने की उम्मीद है। भारत में इसका सीधा मुकबला  मारुति सुजुकी अर्टिगा और टोयोटा रुमियन से होगा।

Kia Carens की कीमत 


Kia Carens एक अच्छी फैमिली कार है जो 6/7 सीटर ऑप्शन के साथ आती है।  इसकी कीमत 10.51 लाख रुपये (kia carens facelift specifications)से शुरू होती है। जबकि Toyota rumion की कीमत 10.44 लाख रुपये और Maruti Ertiga की कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है।