HBN News Hindi

Kia Pick-Up Launch Date : किआ की पहली पिकअप मचाएगी तहलका, जानें कब होगी लांच

Kia Upcoming Cars : किआ की कारें(kia cars) अब लोगों की पहली पसंद बन चुकी हैं। किआ कंपनी ने पिछले महीनें लगभग 20 से 25 हजार कारें सेल की हैं। साउथ की वाहन निर्माता Kia मोटर्स अब बाजार में फर्स्ट पिक-अप ट्रक लाने की तैयारी कर रही है। आइए जानते है इसके बारें में खबर के माध्यम से ।
 | 
Kia Pick-Up Launch Date : किआ की पहली पिकअप मचाएगी तहलका, जानें कब होगी लांच

HBN News Hindi (ब्यूरो) : किआ को चाहने वालों की संख्या हर रोज बढ़ रही है। आज हम किआ लवर्स के लिए एक खुशखबरी लेकर के आये है। किआ कार कंपनी (Kia Upcoming Cars) निर्माता कंपनी आने वाले समय में या भविष्य में अपने पहले पिक-अप ट्रक को लॉन्च करेगी । जाने कहाँ होगा सबसे पहले लॉन्च। 

 

 

किस से है इंस्पायर 


किआ पिक-अप ट्रक सेगमेंट में आने की तैयारी कर रही है।  कार निर्माता कंपनी आने वाले समय में अपने पहले पिक-अप ट्रक को लॉन्च करेगी।  किआ ने अपने इस पिक-अप ट्रक को Tasman नाम दिया है।  कंपनी ने इस पिक-अप ट्रक के डिजाइन को ऑस्ट्रेलिया के अलग-अलग लैंडस्केप से इंस्पायर होकर तैयार किया है।  पिक-अप ट्रक को किआ ने न्यूजीलैंड के रहने वाले आर्टिस्ट रिचर्ज बॉय्ड डनलप (Richard Boyd-Dunlop) के साथ कोलेबोरेशन के साथ बनाया है। 

डिजाइन है कुछ खास


किआ के पिक-अप ट्रक का डिजाइन काफी आकर्षित करने वाला है।  इसमें कर्वी एलीमेंट्स (Kia Cars Design) को जोड़ा गया है।  इसके फ्रंट ग्रिल में पांच वर्टिकल स्लेट्स को लगाया गया है।  साथ ही DRLs के साथ में वर्टिकली-स्टैक्ड हेडलैम्प्स को भी लगाया गया है।  इसके चारों पहियों में डिस्क ब्रेक के साथ अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं।  किआ इस खास डिजाइन के साथ पहले पिक-अप ट्रक को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। 


कहाँ होगा  पहले लॉन्च


किआ ने अभी इस पिक-अप ट्रक के स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है।  लेकिन किआ ने इस बात को कंफर्म किया था कि तस्मान (Tasman) डीजल इंजन में मार्केट में आएगा।  इस मॉडल में 2। 2-लीटर का डीजल इंजन लगाया जा सकता है।  किआ का ये ट्रक साल 2025 में एंट्री ले सकता है।  इस पिक-अप ट्रक को राइट-हैंड ट्राइवर्स और लेफ्ट-हैंड ड्राइवर्स दोनों के लिए बनाया जा सकता है।  किआ इस ट्रक को पहले ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च कर सकती है। 

भारत में इस पिक-अप ट्रक की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है।  वहीं किआ भारत में नई कार्निवल एमपीवी (Carnival MPV) और EV9 इस साल के आखिर तक लॉन्च कर सकती है।