HBN News Hindi

Jio ने लॉन्च किया धमाकेदार प्लान,अनलिमिटेड डेटा के साथ Netflix भी फ्री और भी अन्य सुविधाएं मिलेंगी

Jio Rs 888 Plan benefits: टेलीकॉम कंपनी जिओ ने अपने ग्राहकों के लिए धमाकेदार प्लान लॉन्च किया है । देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी jio लगातार अपने ग्राहकों के लिए एक्साइटिंग डाटा प्लान लॉन्च करती रहती है। यह प्लान उन यूजर्स के लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है जो OTT स्ट्रीम का ज्यादा उपयोग करते हैं। आइए जानते हैं इस डाटा प्लान के बारे में। 
 
 | 
Jio ने लॉन्च किया धमाकेदार प्लान,अनलिमिटेड डेटा के साथ Netflix भी फ्री और भी अन्य सुविधाएं मिलेंगी


HBN News Hindi (ब्यूरो) :  जिओ टेलिकॉम कंपनी ने एक बार फिर देश में(Jio ke users ke liye unlimited data plan) अपने यूजर्स के लिए अनलिमिटेड डाटा प्लान  के रूप में खुशखबरी पेश की है। लेकिन इस  बार इस जबरदस्त डाटा  प्लान के सामने बाकी सभी डाटा प्लान कमजोर साबित होने वाले हैं।क्योकि जिओ के इस नए डाटा प्लान में कई प्रीमियम ओटीटी प्लेटफॉर्म फ्री रहेंगे। और साथ ही इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा के साथ Netflix भी फ्री मिलेगा। आइए जानते हैं इस प्लान में क्या(Jio ke plan ke benefits) बेनिफिट्स मिलते हैं।

 

 

 

15 से ज्यादा OTT सर्विसेज की सब्सक्रिप्शन मिलेगी फ्री 

 

Jio ने उन यूजर्स के लिए एक नया बंडल स्ट्रीमिंग प्लान लॉन्च किया है, जो अलग-अलग OTT सर्विसेज (OTT users ke liye beneficial)के लिए ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते।  'अल्टीमेट स्ट्रीमिंग प्लान' नाम का ये पोस्टपेड प्लान सिर्फ JioFiber और Jio AirFiber इस्तेमाल करने वालों के लिए है और इसकी कीमत सिर्फ ₹888 प्रति महीना रखी गई है।

 Jio का कहना है कि ये प्लान उन लोगों के लिए है जो बिना रूके (बफरिंग के) सीरीज और फिल्में देखना चाहते हैं और ढेर(ओटीटी सब्सक्रिप्शन) सारा कंटेंट देखना पसंद करते हैं। हालांकि, इंटरनेट की स्पीड थोड़ी कम (30 Mbps) है, लेकिन बिना रूके देखने के लिए ये काफी है। इस प्लान की सबसे खास बात ये है कि इसमें 15 से ज्यादा OTT सर्विसेज की सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलती है।

 

 


OTT स्ट्रीम को मिलेंगी खास सर्विसेज 

इस प्लान में आपको ढेर सारी मशहूर OTT सर्विसेज(जियो फाइबर प्लान) पर कंटेंट देखने को मिलेगा, जैसे Netflix (बेसिक प्लान), Prime Video (लाइट), और JioCinema Premium। इसके अलावा, आपको Disney+ Hotstar, Sony Liv, Zee5, Sun NXT जैसी बड़ी सर्विसेज और Hoichoi, Discovery+, ALTBalaji, Eros Now, Lionsgate Play, ShemarooMe, DocuBay, EPICON, और ETV Win (JioTV+ के जरिए) जैसी कई क्षेत्रीय और खास तरह की OTT सर्विसेज भी मिलेंगी।


सभी यूजर्स के लिए उपयोगी


ये प्लान भले ही नया है, लेकिन Jio अपने पुराने यूजर्स को नहीं भूला है। चाहे आप अभी प्रीपेड प्लान पर हों या किसी कम स्पीड वाले JioFiber/AirFiber प्लान (10 Mbps या 30 Mbps) पर हों, आप आसानी से इस पोस्टपेड प्लान में अपग्रेड हो (Jio ka postpaid plan hua upgrade)सकते हैं और ढेर सारे OTT कंटेंट का मजा ले सकते हैं।

हालांकि, इस प्लान के साथ Jio का हाल ही में एलान किया गया IPL धन धना धन ऑफर भी मान्य है। इस ऑफर के तहत आप Jio होम ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 50 दिनों का डिस्काउंट कूपन पा सकते हैं, जो कि क्रिकेट के इस टी20 सीजन के सभी मैच देखने के लिए एकदम सही है।


नहीं कराना पड़ेगा अलग से डाटा प्लान

Jio ने हाल ही में अपने OTT प्लान (Jio  ke ott plan hue update)को अपडेट किया है, जिसमें उन्होंने JioCinema Premium में एकदम नए ऐड-फ्री (बिना विज्ञापन वाले) विकल्प को शामिल किया है। अब यूजर्स को ₹29 वाला प्लान और ₹89 वाला फैमिली प्लान मिलता है, जिससे उन्हें अपने हिसाब से कंटेंट देखने का मजा लेने के लिए और भी ज्यादा ऑप्शन मिल जाते हैं।

इस प्लान में मिल रहे दमदार फायदे 


Jio ने हाल ही में अपने JioCinema Premium प्लान को अपडेट (Jio update news)कर दिया है, जिसमें अब बिना विज्ञापन (ऐड-फ्री) देखने का विकल्प सिर्फ ₹29 में मिल रहा है, ये प्लान एक यूजर के लिए है और आप इसे मोबाइल ऐप्स, वेब ब्राउजर और टीवी पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 इस प्लान में आपको कई फायदे मिलते हैं, जैसे 4K क्वालिटी में कंटेंट देखना, बिना विज्ञापन के सीरीज और फिल्में देखना, कंटेंट को डाउनलोड करके ऑफलाइन देख पाना, ढेर सारे नए सीरीज, फिल्में, हॉलीवुड हिट्स, बच्चों का कंटेंट और टीवी शो देखने को मिलते हैं. हालांकि, ध्यान दें कि बिना विज्ञापन वाले इस प्लान में स्पोर्ट्स और लाइव चैनल शामिल नहीं हैं।