HBN News Hindi

Jeep Compass EV जल्द होगाी लॉन्च, फुल चार्ज पर चलेगी 700 किलोमीटर

Upcoming EV Car : पेट्रोज डीजल के दामों में उतार चढ़ाव को देखते हुए ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिस कारण ग्राहक अब इलेक्ट्रिक कार खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं। कार निर्माता कंपनी अब बाजार में सस्ती इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने वाली है। आइए जानें खबर के माध्यम से इसके बारे में विस्तार से।
 | 
Jeep Compass EV जल्द होगाी लॉन्च, फुल चार्ज पर चलेगी 700 किलोमीटर

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। अगर आप भी प्रीमियम(Jeep Compass car kab hoge launch) इलेक्ट्रिक एसयूवी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो Jeep Compass का इलेक्ट्रिक मॉडल जल्द भारत में लॉन्च होने जा रही है। कंपनी की ये कार फुल चार्ज पर 500km से 700 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर सकती है।

 


Compass EV कार फुल चार्ज में चलेगी इतने किलोमीटर


भारत में जीप कंपास बेहद कामयाब एसयूवी है। 3rd जनरेशन जीप अब भारत में लॉन्च होने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसे इलेक्ट्रिक (Jeep Compass car ki range)वर्जन में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही रही है। इस बात नई कंपास पूरी तरह से बदल जाएगी और इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है। खास बात ये है कि Compass EV फुल सिंगल चार्ज में 700 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर सकती है। 

 


क्या खास होगा नई Jeep Compass EV में


नए मॉडल में नया डिजाइन देखने को मिलेगा। इसके फ्रंट में आपको नई ग्रिल देखने को मिलेगी, साथ ही हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, बंपर, फॉग लैंप हाउसिंग (Jeep Compass car ki kimat)और टेल लैंप में बदलाव की उम्मीद है। नई जनरेशन जीप कंपास के साथ अंदर की जगहों में भी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। इसके केबिन में नया(Jeep Compass car ke features) कलर और बेहतर सीटें देखने को मिल सकती हैं। डैशबोर्ड का डिजाइन पूरी तरह से बदल सकता है।  स्क्रीन लेआउट में नयापन दिया जाएगा।

 


Jeep Compass EV 27  मिनट में 10% से 80% तक चार्ज होगी 


Jeep Compass EV की लंबाई 4.3 मीटर से 4.9 मीटर तक हो सकती है। इसमें 98 kWh तक की बैटरी पैक मिल सकता है और यह एक बार फुल (Jeep Compass car ki battery)चार्ज करने पर 500km से 700 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर कर सकती है। सिर्फ 27  मिनट में यह 10% से 80% तक चार्ज होगी। भारत में कब(New Gen Jeep Compass EV) तक इसे लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

 

Hyundai Creta EV जल्द होगी लॉन्च


हुंडई Creta का इलेक्ट्रिक अवतार इस साल सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। सोर्स के मुताबिक टेस्टिंग के दौरान इसे कई बार स्पॉट भी किया जा चुका है। रिपोर्ट्स के (New Gen Jeep Compass)मुताबिक हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक में 45kWh का बैटरी पैक मिलेगा जोकि फुल चार्ज में करीब 450 किलोमीटर तक चलेगी।


इतना ही नहीं इलेक्ट्रिक क्रेटा को 138hp की पावर और 255 Nm का टॉर्क देगा। रेंज के हिसाब से इलेक्ट्रिक क्रेटा एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। बताया जा रहा है कि मौजूदा क्रेटा पर ही क्रेटा ev को बनाया जाएगा।