HBN News Hindi

iPhone की बैटरी जल्दी खत्म हो जाए तो अपनाएं ये टिप्स, लंबे समय तक धड़ाधड़ चलेगी बैटरी

iPhone battery health: वैसे तो iphone एक धांसू फोन है। इसमें कई ऐसे फीचर्स होते हैं जो ग्राहकों का मन मोह लेते हैं। लेकिन iphone यूजर्स की बैटरी बैकअप को लेकर ज्यादातर शिकायत रहती है। मगर अब इन यूजर्स की चिंता खत्म होने जा रही है क्योंकि अब एप्पल कंपनी ने अपने iPhone यूजर्स को बैटरी की लाइफ बढ़ाने के लिए कुछ नए तरीके बताए हैं। आइए विस्तार से जानते हैं कि बैटरी बैकअप बढ़ाने के लिए यूजर्स को कौन-कौन से तरीके अपनाने होंगे।
 | 
iPhone की बैटरी जल्दी खत्म हो जाए तो अपनाएं ये टिप्स, लंबे समय तक धड़ाधड़ चलेगी बैटरी

HBN News Hindi (ब्यूरो) :  iPhone की बैटरी लाइफ को लेकर यूजर्स की हमेशा से शिकायत रही है। यूजर्स हमेशा से यही कहते आ रहे हैं कि उनका आईफोन(phone battery saving tips) हर साल महंगा तो हो रहा है लेकिन बैटरी लाइफ बेहतर (आईफोन बैटरी टिप्स)नहीं मिल पा रही है।अगर आप भी iPhone यूजर है और आपके iPhone की बैटरी भी जल्दी खत्म हो जाती है तो हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं। जिससे आपके फोन की बैटरी लाइफ बेहतर हो सकती है। आइए जानते हैं उन(phone battery saving tips) जरूरी टिप्स के बारे में।

 

 

इस प्रकार कर सकते हैं आईफोन बैटरी को सेव 

 

फोन में बैटरी न हो तो जैसे सारे काम ही रुक गए हों। ऐसा देखा गया है एंड्रॉयड के मुकाबले आईफोन की (apple advice battery saving tips)बैटरी तेजी से खत्म होती है। बस इसी बात में आईफोन वाले पीछे रह जाते हैं। हालांकि जब एंड्रॉयड फोन भी (बैटरी कैसे बचाएं)पुराना होने लगता है तो बैटरी तेजी से खराब होने लगती है। लेकिन आईफोन वालों को बड़ी टेंशन रहती है कि क्या किया जाए जिससे कि बैटर को दिनभर चलाया जा सके। दरअसल ऐपल खुद कुछ आसान टिप्स के बारे में बताती है जिससे कि आईफोन बैटरी को सेव किया जा सकता है।

 

 

फोन को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर से रखें अपडेट


आईफोन यूज़र हैं और बैटरी जल्दी से ड्रेन हो रही है तो ये हो सकता है कि आपका फोन लेटेस्ट (apple device me latest software update)सॉफ्टवेयर से अपडेटेड न हो। फोन अच्छे से काम करता रहे, इसके लिए जरूरी है कि फोन को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर से अपडेटेड रखें। इसके लिए आपको Settings>General>Software Update पर जाना होगा।दो आसान तरीके हैं जिनसे आप बैटरी लाइफ को सेव रख सकते हैं। ऐपल कहता है कि अपने डिवाइस का इस्तेमाल कैसे भी करें। बस दो चीज़े याद रखें। पहला अपनी स्क्रीन की ब्राइटनेस को एडजस्ट करके डिम ही रखें।


पावर मोड से बढ़ती है बैटरी की लाइफ 


दूसरा ये कि जब आप इंटरनेट चलाना चाहते हैं तो Wifi कनेक्शन, सेलुलर नेटवर्क के मुकाबले कम पावर खर्चा करता है। इसलिए Wifi को हर समय चालू रखें।आईफोन में iOS 9 के साथ नया Low Power Mode पेश किया गया था। ये लो पावर मोड iPhone की बैटरी(powermode battery life ko badhata hai) लाइफ को बढ़ाता है। जब आपके आईफोन की बैटरी का लेवल 20% और फिर 10% पर चला जाता है तो आपका iPhone आपको बताता है, और आपको एक टैप से लो पावर मोड चालू करने देता है।


 ऐसे होगी डिवाइस की बैटरी लाइफ मैनेज 


iOS के साथ आप आसानी से अपने डिवाइस की बैटरी(ज्यादा देर तक बैटरी कैसे चलाएं) लाइफ को मैनेज कर सकते हैं, क्योंकि आप हर ऐप द्वारा इस्तेमाल की गई अपनी बैटरी की खपत को देख सकते हैं।आईफोन में iOS 9 के साथ नया Low Power Mode पेश किया गया था। ये लो पावर मोड iPhone की बैटरी लाइफ को बढ़ाता है। जब आपके आईफोन की बैटरी का लेवल 20% और फिर 10% पर चला जाता है तो आपका iPhone आपको बताता है, और आपको एक टैप से लो पावर मोड चालू करने देता है।