HBN News Hindi

iPhone यूजर्स भूलकर भी न करें ये गलती, हो सकता है भारी नुकसान

News For iPhone User :Apple सिर्फ भारत में ही नही ब्लकि दुनियाभर में अपने प्रोडक्टस् और सर्विस को सेल करता है और Apple कंपनी इस बात का हमेशा ध्यान रखती है की वो अपने ग्राहको को बेहतर से बेहतर एक्सपीरियंस देती है और आगे भी कोशिश करती रहेगी। अगर आपका Apple का कोई प्रोडक्टस् खराब हो जाएं तो आपको कई गलतियां नही करनी चाहिए। जिनकी हम इस खबर में आगे बात करेंगे। 
 
 | 
iPhone यूजर्स भूलकर भी न करें ये गलती, हो सकता है भारी नुकसान

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी आईफोन यूजर्स (iPhone customer care center)है या एपल का किसी भी तरह का कोई भी प्रोडक्ट को यूज करते हैं। तो ये खबर आपके लिए (News For iPhone User) अधिक फायदेमंद है। हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसमें यूजर ने खुद बताया कि उन्हें भारी नुकसान का सामना करना पड़ा क्योंकि वो लोकल क्वालिटी की केबल को युज किया करता था। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

 


न करवाए लोकल शॉप से ठीक


ऐसा कहा जाता है कि आईफोन (iPhone 15 Pro Max)में अगर कोई मेजर डैमेज हो तो इसे कभी भी लोकल शॉप से रिपेयर नहीं करवाना चाहिए, बल्कि इसे हमेशा (kya local shop se iphone thik krvana cahiye) कंपनी के सर्विस सेंटर (iPhone Service center)पर ही रिपेयर करवाना चाहिए। ऐसा ना किया जाए तो आपका iPhone waterproof नहीं रहता है। हालांकि ऐसा होना या ना होना (Tips for iphone user) कुछ बातों पर निर्भर करता है जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। 


इन बातो का रखे ध्यान


1.अगर रिपेयर में स्क्रीन बदलना, बैटरी बदलना या चार्जिंग पोर्ट बदलना शामिल है, तो iPhone का वॉटरप्रूफिंग बरकरार रहने की संभावना है।


2.अगर रिपेयर में डिस्प्ले असेंबली बदलना, लॉजिक बोर्ड बदलना या पानी की क्षति से मरम्मत शामिल है, तो iPhone का वॉटरप्रूफिंग प्रभावित होने की संभावना है।


3.अगर यदि रिपेयर एक प्रशिक्षित और अनुभवी तकनीशियन द्वारा की जाती है जो iPhone के वॉटरप्रूफिंग को बनाए रखने के लिए आवश्यक तकनीकों और उपकरणों का उपयोग करता है, तो iPhone का वॉटरप्रूफिंग बरकरार रहने की संभावना है।


4.अगर रिपेयर एक अनुभवहीन या अनप्रशिक्षित तकनीशियन द्वारा की जाती है जो iPhone (आईफोन 15 प्रो मैक्स)के वॉटरप्रूफिंग को बनाए रखने के लिए आवश्यक तकनीकों और उपकरणों का उपयोग नहीं करता है, तो iPhone का वॉटरप्रूफिंग प्रभावित होने की संभावना है।

 


5.अगर रिपेयर में मूल या उच्च गुणवत्ता वाले पार्ट्स का उपयोग किया जाता है, तो iPhone का वॉटरप्रूफिंग बरकरार रहने की संभावना है। नकली या कम गुणवत्ता वाले पार्ट्स का उपयोग किया जाता है, तो iPhone का वॉटरप्रूफिंग प्रभावित होने की संभावना है।