HBN News Hindi

iPhone Expire : पुराना आइफोन कब हो जाता है आपके लिए असुरक्षित, बस इतने साल ही करें यूज

iPhone Expiry Date : अधिकतर लोग अच्छे कैमरे के लिए और नए-नए फीचर्स को युह करने के लिए हर साल (iPhone tech tips) अपने फोन को बदलते रहते है या फिर ये कह लें की जब भी मार्केट में नया फोन आता है तब बदलते है। लेकिन आप ओर लोगो कि तरह  एक ही स्मार्टफोन को कई (iPhone Expire News) सालो तक चलाते है ओर फिर नये फोन में अपग्रेड करते है।
 | 
iPhone Expire : पुराना आइफोन कब हो जाता है आपके लिए असुरक्षित, बस इतने साल ही करें यूज

HBN News Hindi (ब्यूरो) : क्या आप लोगो को ये पता है की एक ही आईफोन को ज्यादा समय तक युज करते रहने से आपको (check iPhone warranty) हानि भी हो सकती है। क्योंकी अगर आप वही पुराना स्मार्टफोन को ही युज करते रहते है तो आप अनेक सेफ्टी से चुक जाएंगे। जिससे आपका (Kaise pta kre ki iphone expire ho gya) डेटा भी चोरी हो सकता है। आप न करें ये गलती, आइए जानते हैं इस खबर के माध्यम से।

 


इतने साल तक रखे एक फोन को


दुनियाभर में करोड़ों लोग ऐसे हैं, जो आईफोन का इस्तेमाल करते हैं।  इसकी खास वजह (Ek phone ko kitne saal tk use kr skte h) है बिल्ड क्वालिटी।  यूजर्स के मुताबिक, आईफोन की क्वालिटी बाकी फोन्स से थोड़ी बेहतर होती है। आमतौर पर कहा जाता है कि अगर आपको सालों तक फोन चलाना है तो आप आईफोन खरीद सकते हैं। 


कुछ बातें जिन पर दें ध्यान


हर किसी के मन में कभी ना कभी ऐसा (check iPhone warranty expiry date) सवाल तो उठा होगा कि आईफोन की लाइफ कितने सालों तक रहती है?

 


कंपनी के मुताबिक, लेटेस्ट आईफोन के साथ 5 साल तक iOS अपडेट दिए जाते हैं। 


इसका मतलब ये है कि आप आईफोन 5 साल तक बिना परेशानी के चल सकता है। 


कंपनी के मुताबिक, 7 साल तक मॉडल बंद होने के बाद भी सिक्योरिटी अपडेट दिए जाते हैं। 


मान लीजिए कि आपके पास आईफोन 14 है।  अगर कंपनी इसे 2025 में बंद कर देती है तो आप इसे 2032 तक अपडेट्स मिलने की उम्मीद कर सकते हैं। 


बता दें कि पहला आईफोन 9 जून, 2007 को स्टीव जॉब्स ने लॉन्च किया था।  भारत में आईफोन यूजर्स करोड़ों में हैं, जो इस फोन को बेहद पसंद करते हैं।