HBN News Hindi

Hyundai की इस कार का बाजार में जबरदस्त डिमांड, कीमतों में हुई भारी बढोतरी

Hyundai Car: अगर आप भी एक शानदार कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि आज के समय में Hyundai की इस कार की भारी मात्रा में डिमांड होने के कारण कीमतों में भारी बढोतरी देखने को मिली है आइए जानते हैं इस कार के दमदार फीचर्स और इंजन कैपिसिटी के बारे में ।
 
 | 
Hyundai की इस कार का बाजार में जबरदस्त डिमांड, कीमतों में हुई भारी बढोतरी

HBN News Hindi (ब्यूरों) : आजकल हर युवा की पहली पसंद SUV कार ही होती है । और साथ ही अगर Hyundai की कार हो तो अलग ही बात है इसी कारण आज के समय में Hyundai की Creta SUV कार की भारी डिमांड होने के कारण होने के कारण इसके दामों में भारी बढोतरी कर दी गई है आइए जानते हैं इस खबर में इस कार की ताजे कीमत के बारे में ।

 

 2000 के नोटों का अब क्या होगा, RBI ने कह दी यह बड़ी बात


 कीमत में हाल ही में बढ़ोतरी 


हुंडई मोटर इंडिया (HMIL) ने घोषणा की है कि उनकी सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV क्रेटा को लॉन्च होने के सिर्फ 3 महीने में ही 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। कोरियाई कार कंपनी ने 2024 क्रेटा को 16 जनवरी को लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपये है और टॉप मॉडल की कीमत 20।15 लाख रुपये तक जाती है। इसके कुछ वेरिएंट्स की कीमत में हाल ही में बढ़ोतरी भी की गई है। पेट्रोल वेरिएंट्स की कीमत में 3,500 रुपये की बढ़ोतरी हुई है जबकि डीजल वेरिएंट्स की कीमत में 10,500 रुपये का इजाफा हुआ है।

 
 फरवरी में इतने यूनिट्स बिकी 

 

क्रेटा भारत में हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। बीते फरवरी और मार्च में इसकी शानदार बिक्री हुई है। फरवरी में इसकी 15,276 यूनिट्स जबकि मार्च में 16,458 यूनिट्स बिकी हैं। इसके साथ ही यह मार्च 2024 में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी रही। इसकी सबसे ज्यादा बिक्री सनरूफ वाले वेरिएंट्स की हो रही है। इसकी कुल बुकिंग में से 71% बुकिंग सनरूफ वाले मॉडल की हैं।

 

Weather Update : मौसम दिखाएगा अलग-अलग तेवर! कहीं आंधी-तूफान, कहीं बारिश तो कहीं लू करेगी परेशान

 

इतने की हो चुकी बुकिंग


हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India)के सीओओ तरुण गर्ग ने कहा, “हाल ही में लॉन्च हुई नई हुंडई क्रेटा को शानदार रिस्पॉन्स मिला है। जनवरी 2024 में लॉन्च होने के सिर्फ 3 महीनों के अंदर ही इसे 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। गौर करने वाली बात ये है कि कुल बुकिंग्स में से 71% बुकिंग सनरूफ वाले मॉडल की हैं और 52% बुकिंग कनेक्टेड कार वेरिएंट (Booking Connected Car Variants) की हैं। ये भारतीय ग्राहकों की बदलती जरूरतों को दर्शाता है।”


 

2000 के नोट के बाद अब RBI ने इन सिक्कों को लेकर कह दी यह बड़ी बात, जान लें काम का अपडेट

 

कार के दमदार फीचर्स


हुंडई की नई क्रेटा उनकी ग्लोबल डिजाइन लैंगुएज ‘Sensuous Sportiness’ पर बेस्ड है। नई हुंडई क्रेटा सड़क पर अच्छी नजर आती है। इसमें कई बढ़िया फीचर्स भी हैं, जिनमें लेवल 2 ADAS सेफ्टी सिस्टम शामिल हैं। इसमें नया 1.5 लीटर टर्बो GDI इंजन भी ऑफर किया गया है। इसके अलावा, डीजल सहित दो अन्य इंजन ऑप्शन भी हैं। बाजार में इसका मुकाबला किआ सेल्टोस, टाटा हैरियर, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा हाइराइडर से रहता है।