HBN News Hindi

Hyundai की इस कार ने मचाई धूम, बिक्री के मामले मे तोड़े रिकॉर्ड

Hyundai Aura: भारतीय कार बाजार मे हुंडई की इस कार ने लोगो को दिवाना बना दिया है लोगो ने की इस कार को बहुत प्यार दिया हैं। भारतीय कार बाजार में सेडान(hundai ki sedan car) सबसे अधिक बिकने वाली  कार बन चुकी है। यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों मे दूसरे नंबर पर अपना स्थान बना लिया है। 
 
 | 
Hyundai की इस कार ने मचाई धूम, बिक्री के मामले मे तोड़े रिकॉर्ड

HBN News Hindi (ब्यूरो) : हुंडई की इस कार ने भारत मे अपना दबदबा बना रखा है  लोग ने हुंडई की सेडान (sedan car )कार को इतना पसंद किया है। अब खरीदी को के मामले में सेडान भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक बन गई हैं। आइए हम आपको आकड़ो के माध्यम से हुई वृद्धि  के हिसाब से कितनी यूनिट्स बेचने मे सफल रही हैं।

 


किस कार से हैं पिछे


Best Affordable Sedan: भारतीय बाजार में हुंडई की इस कार ने तहलका मचा रखा है। बिक्री में तगड़े उछाल के कारण ये कार मार्च 2024 में भारत की सबसे अधिक बिकने वाली सेडान (Best engine sedan) में की लिस्ट दूसरे नंबर पर पहुंचा गई है। ऐसे में अब ये केवल मारुति सुजुकी डिजायर (Maruti Suzuki Dzire) से पीछे है। आपको बता देंम इसकी प्राइस रेंज ₹6.49 लाख से शुरू होती है। आइए खबर में विस्तार से जानते है इसके फीचर्स-

 


 कितनी यूनिट्स बेचने में कामयाब रही 


कंपटीटर्स से भरे भारतीय सेडान बाजार में Hyundai Aura एक प्रबल दावेदार के रूप में उभरी है। मार्च 2024 के आंकड़ों की बात करें तो इसकी बिक्री के आंकड़ों में उल्लेखनीय वृद्धि देखी जा सकती है। लेटेस्ट आंकड़ों से पता चलता (Best Engine Car)  है कि हुंडई ऑरा की 4,883 यूनिट्स बेचने में कामयाब रही, जो पिछले साल के इसी (Hyundai Aura Price) महीने में बेची गई 3,774 यूनिट्स से 29% की महत्वपूर्ण वृद्धि है।

 


कार की  कीमत


बिक्री में इस उछाल ने ऑरा (Affordable Car) को मार्च 2024 में भारत की सबसे अधिक बिकने वाली सेडान में की लिस्ट दूसरे नंबर(sabse jyada bikne vali car) पर पहुंचा दिया है। ऐसे में ये केवल मारुति सुजुकी डिजायर (Maruti Suzuki Dzire) से पीछे है। इसकी प्राइस रेंज ₹6.49 लाख से शुरू होती है और वहीं इसके टॉप वेरिएंट (Hyundai Aura features) के लिए ग्राहकों को ₹9.05 लाख तक खर्च करना होता है।


इंजन ऑप्शन्स के साथ


ये कार पेट्रोल और सीएनजी दोनों इंजन ऑप्शन्स (CNG best car) के साथ उपलब्ध है। दोनों ही ऑप्शन में 1.2-लीटर इंजन मिलता है। हालांकि, ध्यान देने वाली बात यह है कि Hyundai ने Aura के लिए डीजल इंजन वेरिएंट पेश नहीं करने का विकल्प चुना है। ऑरा के ट्रांसमिशन ऑप्शन्स में पेट्रोल इंजन (Best petrol engine car) के लिए मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स शामिल हैं, जबकि सीएनजी इंजन चुनने वालों को केवल मैनुअल (Hyundai Aura Mileage)  गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

 


कितनी है माइलेज 


फ्यूल एफिशिएंसी की बात करें तो पेट्रोल वेरिएंट मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों में 17 किमी प्रति लीटर की माइलेज मिलती है। जबकि सीएनजी वेरिएंट 22 किमी/किलोग्राम का माइलेज (Best mileage car) मिलता है। इसके अलावा, Hyundai Aura Advanced Features के साथ भी आती है जो संभावित खरीदारों के बीच इसकी अपील को (budget friendly car) बढ़ाती है।