HBN News Hindi

Hyundai Upcoming EV : मेड इन इंडिया की पहली Hyundai EV देगी 500 किमी की माइलेज, बिगाड़ देगी इन कारों का खेल

Made In India Hyundai EV : भारतीय कार बाजार में Hyundai की कारों का काफी दबदबा हैं कंपनी मार्केट में अपनी नई गाड़ीयां लॉन्च करती रहती हैं। इसी दबदबे को बनाये रखने के लिए, अब हुंडई मोटर्स एक नई पावरफुल इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में उतार रही है। हाल ही में कार की फीचर्स की जानकारी भी सामने आई है। आइए, इसके बारे में विस्तार से जानें खबर के माध्यम से ।
 | 
Hyundai Upcoming EV : मेड इन इंडिया की पहली Hyundai EV देगी 500 किमी की माइलेज, बिगाड़ देगी इन कारों का खेल 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : इन दिनों  हुडंई की कार लोगों की पहली पसंद बन गई है और हम आपको बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में हर दिन बढोतरी हो रही है, फिर चाहे वो इलेक्ट्रिक स्कुटर हो या इलेक्ट्रिक कार । हाल ही में हुंडई मोटर्स की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आइए जानतें है इस कार के फीचर्स के बारे में ।

 

 

 

क्या है हुडंई मोटर्स का टारगेट


हुंडई मोटर इंडिया भारत में बनाई हुई पहली इलेक्ट्रिक कार लाने जा रही है।  वहीं कंपनी का टारगेट साल 2030 तक पांच मेड इन इंडिया हुंडई ईवी को लॉन्च करना है।  पहली मेड इन इंडिया हुंडई ईवी साल 2025 में भारतीय बाजार में कदम रखेगी।  कोरिया की कार निर्माता कंपनी तमिलनाडु में चेन्नई के निकट कारों की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाएगी।  साथ ही कंपनी ईवी चार्जिंग स्टेशनों की संख्या बढ़ाने पर भी ध्यान दे रही है। 

 

 

किलोमीटर की रेंज 


हुंडई मोटर इंडिया की पहली मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक कार क्रेटा ईवी हो सकती है।  इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया जा चुका है।  हुंडई क्रेटा कंपनी के पॉपुलर मॉडल में से एक है।  वहीं क्रेटा ईवी भी बेहतर साबित हो सकती है।  इस कार के स्पेसिफिकेशन को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।  लेकिन हुंडई की ये इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्जिंग में 400 से 500 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। 

 

 

 

हुंडई के साथ ही किआ भी


भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड देखने को मिल रही है।  हुंडई के साथ ही किआ भी मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च करेगी।  किआ सेल्टोस ईवी को भी टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।  हुंडई और किआ दोनों ही कंपनियों की इलेक्ट्रिक कारों में बेहतर पावरट्रेन का इस्तेमाल किया जा सकता है।  साथ ही दमदार बैटरी पैक के साथ ये कार बाजार में आ सकती हैं। 

इलेक्ट्रिक कार क्रेटा ईवी की कीमत


हुंडई क्रेटा ईवी और किआ सेल्टोस ईवी दोनों ही कार 20 लाख रुपये से 30 लाख रुपये की रेंज में आ सकती हैं।  ये कार इंडियन मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक कारों को दमदार टक्कर दे सकती हैं।  भारतीय बाजार में इस समय टाटा, MG जैसी कई बड़ी कंपनियों की इलेक्ट्रिक कार मौजूद हैं।