HBN News Hindi

Hyundai भारत में लॉन्च करने वाली है इस धांसू SUV का इलेक्ट्रिक वर्जन, जानें कीमत और फीचर्स

Hyundai Exter Ev : इलेक्ट्रिक कारों की बाजार में काफी डिमांड़ बढ़ गई है भारतीय बाजार में मौजूद अपनी सबसे लोकप्रिय Hyundai अब बाजार में इलेक्ट्रिक कार (hyundai new car) लॉन्च करने वाली है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारे में सोच रहे है। तो Hyundai की ये कार आपके लिए बेस्ट ऑप्सन है।
 
 | 
Hyundai भारत में लॉन्च करने वाली है इस धांसू SUV का इलेक्ट्रिक वर्जन, जानें कीमत और फीचर्स

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारत में आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का होगा। कार कंपनियां भी अब तेजी से इस पर काम कर रही हैं। , Hyundai अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयारी कर रही है। हुंडई अब के इलेक्ट्रिक वर्जन को बाजार में उतारने पर काम कर रही है। आइए जानें खबर के माध्यम से पूरी डिटेल।

 


सिंगल चार्ज में चलेगी कितने  किलोमीटर 


इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड़ हर रोज बढ़ती ही जा रही है। ऐसे में कार कंपनियां हर रोज नई-नई कारें लॉन्च करती जा रही है। अगर आप भी कार खरीदने का प्लान कर रहे है तो हम आपको बताने जा रहे है Hyundai की उस जबरदस्त SUV के बारे में जो जल्द(new electric car launch) ही होने जा रही है लॉन्च, बताया जा रहा है की यह  कार सिंगल चार्ज में चलेगी 350 किलोमीटर का सफर तय करेगी, आइए खबर में जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी।

 


हुंडई कौन सा वर्जन लॉन्च करेगी


भारत में आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का होगा। कार कंपनियां भी अब तेजी से इस पर काम कर रही हैं। इस समय टाटा मोटर्स की पंच इलेक्ट्रिक खूब पसंद की जा रही है। ऐसे में अब हुंडई मोटर इंडिया भी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Exter का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने जा रही है। काफी समय से इस गाड़ी के बारे में खबरें सामने आ रही हैं। अगर आप Tata Punch Electric की जगह किसी और ऑप्शन की तलाश में हैं तो यहां हम आपको Exter ev के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

 


कितने किलोमीटर की रेंज


हुंडई एक्सटर इस समय पेट्रोल और CNG ऑप्शन में उपलब्ध है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई एक्सटर ईवी में 25-30kWh के बैटरी पैक मिल सकता है। फुल चार्ज में यह करीब 300-350km की रेंज दे सकती है। हालांकि हुंडई की तरफ से इस बारे में कोई बयान नहीं आया है। एक्सटर ईवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। देखा जाए तो हुंडई एक्सटर डिजाइन के मामले में टाटा पंच से कहीं ज्यादा बेहतर नजर आती है।

 


Hyundai Exter ev के डिजाइन 


Hyundai Exter ev के डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा। सिर्फ छोटे-मोटे बदलाव ही देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा फीचर्स की बात करें तो इस कार में कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। इतना ही नहीं सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स, EBD और ब्रेक असिस्ट की सुविधा मिलेगी।


Exter ev की कीमत 


भारत में नई Hyundai Exter ev को इस साल के अंत तक या फिर अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में Exter ev की कीमत 10 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। भारत में इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच इलेक्ट्रिक से होगा।