HBN News Hindi

Hyundai ला रही 6 लाख से भी कम कीमत में धाकड़ SUV, जानें कब होगी लॉन्च

Hyundai Casper : आप भी अगर नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दे की  Hyundai अब Exter से भी छोटी एसयूवी कार लॉन्च करने की तैयारी में है। हुंडई की एक्सटर एक बढ़िया कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसकी हर महीने अच्छी यूनिट्स बिक रही हैं।
 | 
Hyundai ला रही 6 लाख से भी कम कीमत में धाकड़ SUV, जानें कब होगी लॉन्च

HBN News Hindi (ब्यूरो) : हुंडई कंपनी अब भारतीय कार बाजार में एक नया मॉडल लेकर आ रही है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई(Hyundai new suv car kab launch hoge) की इस एंट्री लेवल सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम ‘Casper’ हो सकता है। इस कार की कीमत 6 लाख से कम हो सकती है। आइए खबर के माध्यम से जानें इसके बारे में डिटेल से।

 


हुंडई की एक्सटर की हर महीने इतने यूनिट्स बिक रहे


सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार सेगमेंट में टाटा पंच जैसी एंट्री-लेवल एसयूवी बेस्टसेलर (hyundai ki exter car ki kimat)बनकर उभरी हैं। कम कीमत में आपको 5 रेटिंग वाली SUV मिल रही है। ऐसे में यह वैल्यू फॉर मनी गाड़ी साबित हो रही है। ऐसे में अन्य कार कंपनियां भी इस सेगमेंट पर फोकस करने लगी हैं। हुंडई की एक्सटर (Exter) एक बढ़िया कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसकी हर महीने 9000-10000 यूनिट्स बिक रही हैं।


हुंडई की इस नई कार का नाम 


लेकिन अब ऐसे खबर आ रही है कि कंपनी एक और सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में लॉन्च(Hyundi Casper car ke feature) करने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई की एंट्री लेवल सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम ‘Casper’ हो सकता है, इस नाम को कंपनी ने रजिस्टर्ड भी करवा है।

 


Casper के नाम से आएगी हुंडई की नई एसयूवी


Casper नाम को हुंडई मोटर इंडिया ने नाम पंजीकृत करवाया है ताकि और कोई कंपनी भविष्य में इस (Hyundai new suv)नाम का इस्तेमाल न कर सके। लेकिन कंपनी की तरफ से इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। अब ऐसे में(Hyundai news Casper) यह तो तय है कि हुंडई एक नया मॉडल लेकर आ रही है और अभी उस पर काम भी चल रहा है। इस समय हैचबैक कारों की भी बिक्री गिर रही है। क्योंकि जिस कीमत में कॉम्पैक्ट सेडान कार, हैचबैक कार आती है उसी कीमत में आपको कॉम्पैक्ट एसयूवी भी मिल जाती है।

 


कार का साइज होगा इतना


Hyundai Casper की लम्बाई 3,595 mm, चौड़ाई 1,595mm और ऊंचाई 1,575mm है। इसके अलावा(Hyundai Casper car ke size kitna he) इसका व्हीलबेस  2,400 mm है। आपको बता दें कि सेंट्रो की लम्बाई 3610mm थी, ऐसे में यह मान लिया जाए कि नया मॉडल सेंट्रो से भी छोटा होगा। साउथ कोरिया में हुंडई Casper पहले से ही उपलब्ध है जोकि 1.0L का पेट्रोल इंजन और 1.0L का टर्बो पेट्रोल इंजन से लैस हैं।

 


मैनुअल और AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है


ये दोनों इंजन 85bhp और 99bhp की पावर जनरेट करते हैं। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। लेकिन भारत में इस गाड़ी में किस इंजन का इस्तेमाल होगा इस बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं मिली है। जल्दी ही इस नए मॉडल की अन्य डिटेल्स का खुलासा हो जायेगा।