HBN News Hindi

Hyundai Creta EV : हुंडई क्रेटा ईवी एक बार फिर हुई टेस्टिंग के दौरान स्पॉट, लुक के साथ फीचर्स हैं लाजवाब

Hyundai Creta EV Spotted : हुंडई की गाड़ियों का शुरू से ही मार्केट में अलग रुतबा रहा है। भारत में बढ़ते डीजल और पेट्रोल के दामों के कारण सबसे (new electric car launch) ज्यादा परेशान आम आदमी ही होता हैं। अगर आप भी इन सब से छुटकारा पाना चाहते हैं तो हुंडई (hyundai new car launch )अब भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार आने वाली हैं। आइए जानें इसके लॉन्च होने कि डिटेल और  फिचर्स के बारे में।

 | 
Hyundai Creta EV : हुंडई क्रेटा ईवी एक बार फिर हुई टेस्टिंग के दौरान स्पॉट, लुक के साथ फीचर्स हैं लाजवाब

HBN News Hindi (ब्यूरो) : हुंडई की  भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार क्रेटा अब इलेक्ट्रिक वर्जन में भी आने वाली है। जिसका (hyundai new Electric car) इंतजार लोगो को काफी दिनों से है। हुंडई मोटर इंडिया लंबे समय से भारतीय कार बाजार में Hyundai Creta के EV वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी में लगातार टेस्ट कर रही है। भारत में हुंडई की ये पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जिसको यह भारत में बनाएगी । हुंडई का कहना है की वह अपनी ये कार इस साल के अंत तक कर देगी।

 


कब होगा लॉन्च 


हुंडई ने इस साल क्रेटा फेसलिफ्ट और इसका एन लाइन वेरिएंट एसयूवी लॉन्च किया है।  जबकि इस साल के (Electric version of Creta) अंत तक क्रेटा का एक और वेरिएंट आने वाला है जो इसका इलेक्ट्रिक वर्जन होगा।  तो आइए जानते हैं आगामी (Hyundai ki new car kb aayegi ) क्रेटा ईवी के बारे में क्या नई डिटेल्स सामने आई हैं।  

 

प्रोडक्शन शुरू करने की तैयारी 


हुंडई ने पुष्टि की है कि वह इस साल के अंत तक क्रेटा ईवी का प्रोडक्शन शुरू (New Creta EV) करने की तैयारी कर रही है।  इसकी लॉन्चिंग 2025 की पहली छमाही में होने की उम्मीद है और हमें उम्मीद है कि क्रेटा ईवी की कीमत 20 लाख रुपये से 28 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) के बीच होगी।  लॉन्च होने के बाद, यह अपकमिंग टाटा कर्व ईवी, होंडा एलिवेट ईवी और अन्य ईवी प्रोडक्ट्स को टक्कर देगी। 

 

 

होंगे बदलाव


क्रेटा ईवी का बाहरी डिजाइन लगभग ICE क्रेटा जैसा ही होगा।  स्पाई तस्वीरों से, इसका (Creta ki nyi car me kya badlave honge) डिज़ाइन N-लाइन वेरिएंट जैसा ही लग रहा है।  हमें उम्मीद है कि हुंडई इसमें नए बंपर, EV बैजिंग और एयरोडायनामिक एलॉय व्हील जैसे कुछ मामूली बदलाव पेश करेगी।  हुंडई, क्रेटा ईवी के लिए अलग-अलग कलर ऑप्शंस भी दे सकती है। 

 

फुल चार्ज में कितना चलेगी


क्रेटा EV में लगभग 45kWh की बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है, जिसकी वास्तविक रेंज लगभग 250-300 किलोमीटर होने की संभावना है।  मोटर स्पेक्स (Full charge me kitna chlegi Creta EV) ग्लोबल मार्केट में बेची जाने वाली कोना EV के समान होने की उम्मीद है, जहां यह इलेक्ट्रिक मोटर 135bhp पॉवर और 255Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

 

 

 हम क्रेटा ईवी में भी इसी तरह के परफॉर्मेंस की उम्मीद कर सकते हैं।  कोना EV की तरह, हमें ग्रिल पर एक चार्जिंग सॉकेट भी देखने की मिल सकता है। 

 

करेंगे नए फीचर शामिल 


क्रेटा ईवी के इंटीरियर को कई (Creta EV Updated Features) बार देखा गया है।  ऐसी ही एक स्पाई तस्वीर में, इसे नए 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ देखा गया था।  साथ ही, इसमें स्टीयरिंग व्हील के पीछे गियर सेलेक्टर डायल भी था।  डैशबोर्ड का बाकी हिस्सा अभी तक बिना कवर के नहीं देखा गया है।  हालांकि, हमें उम्मीद है कि यह रेगुलर क्रेटा जैसा ही होगा।  

 

 

हुंडई इसमें हेड-अप डिस्प्ले और इलेक्ट्रिक टेलगेट जैसे कुछ नए फीचर शामिल कर सकती है।  साथ ही इसमें बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 360-डिग्री कैमरा भी मिलेगा।